उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद महेंद्र नाथ पाण्डेय ने 'हर घर तिरंगा' अभियान का किया प्रचार, संघ को बताया सबसे बड़ा राष्ट्रभक्त संगठन

By

Published : Aug 14, 2022, 10:51 AM IST

चंदौली पहुंचे केंद्रीय मंत्री और सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने शनिवार को 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम के तहत विभिन्न वार्डों में लोगों से मिलकर राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया और उत्साह पूर्वक राष्ट्रीय पर्व मनाने की अपील की. इस दौरान उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को लेकर विरोधियों पर निशाना भी साधा.

महेंद्र नाथ पांडेय.
महेंद्र नाथ पांडेय.

चंदौली:उत्तर प्रदेश के चंदौली से सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय शनिवार को जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम के तहत विभिन्न वार्डों में लोगों से मिलकर राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया और उत्साह पूर्वक राष्ट्रीय पर्व मनाने की अपील की.

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय सबसे पहले एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के पार्थिव शरीर की पहचान करने वाले गुरुबख्श कपाही के घर गए और उनके परिजनों से मुलाकात कर कुशलक्षेम जाना. इसके अलावा रविनगर, कैलाशपुरी, अलीनगर में लोगों को राष्ट्रीय ध्वज का वितरण कर सभी से आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाने की अपील की.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तिरंगा सबका है, देश सबका है. अनेक दल अब धीरे-धीरे राष्ट्रीय पर्व मनाने के अभियान में अलग-अलग तरीके से जुड़ रहे हैं. सभी दलों से अपील है कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उत्सव से जुड़ें. इस अभियान का उद्देश्य यह है कि जो तिरंगा आजादी का दिवस पर शासकीय कार्यालय , विद्यालयों तक सीमित था. वह गांव-गांव घर-घर तक पहुंच सके.

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय ने विपक्षी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए संघ को सबसे बड़ा राष्ट्रभक्त संगठन बताया. कहा कि संघ ने हमेशा तिरंगे को सम्मान देने का काम किया है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी 2047 में कैसा भारत हो. इस सपने को लेकर चल रहे है. यह तिरंगा अभियान युवाओं के इस सपने को पूरा करने में सहायक होगा.

इसे भी पढे़ं-चंदौली में लगे सांसद महेंद्र नाथ पाण्डेय के लापता होने के पोस्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details