उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनोखी प्रेम कहानी: किन्नर से सड़क पर प्यार, ऑटो में इजहार, मंदिर में लिए सात फेरे

By

Published : Mar 27, 2023, 6:15 PM IST

चंदौली में एक अनोखी प्रेम कहानी सामने आई है. एक किन्नर को ऑटो चालक अपना दिल दे बैठा. आगे क्या हुआ चलिए बताते हैं.

Etv bharat
चन्दौली - सड़क पर प्यार, ऑटो में इजहार, लिव इन में रहने के बाद मंदिर में शादी, दिलचस्प है किन्नर छोटी सिंह की प्रेम कहानी....

चंदौली: मुगलसराय क्षेत्र पड़ाव स्थित दैतरा वीर बाबा मंदिर परिसर में ऑटो चालक ने किन्नर से हिंदू रीति रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी रचा ली. पहली बार ऑटो चालक को सड़क पर किन्नर से प्यार हुआ था. ऑटो में दोनों ने अपने इश्क का इजहार किया था. इसके बाद दोनों लिव इन में रहने लगे. सोमवार को दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली.

चंदौली में किन्नर के साथ ऑटो चालक ने रचाई शादी.

दरअसल, मुगलसराय क्षेत्र पड़ाव स्थित दैतरा वीर बाबा मंदिर परिसर में एक युवक ने किन्नर से हिंदू रीति रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी रचा ली. इस शुभ मौके पर कई लोगों ने नवविवाहित जोड़े को उपहार दिए और सुखद दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद दिया. बताया जा रहा है है कि पड़ाव की रहने वाली छोटी सिंह किन्नर की मुलाकात पड़ाव के ही रहने वाले ऑटो चालक अभिषेक कुमार से करीब आठ महीने पहले हुई थी. पहली मुलाकात में ही अभिषेक और छोटी एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. हालांकि दोनों एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे थे. एक ओर अभिषेक जहां रोज सुबह अपना ऑटो लेकर पड़ाव चौराहे पर छोटी सिंह किन्नर की एक झलक पाने की चाह में पहुंच जाता था तो वहीं छोटी सिंह किन्नर भी अभिषेक को देखने के लिए पड़ाव चौराहे पर पहुंच जाया करती थी.


इन दोनों के बीच प्यार का सिलसिला करीब एक महीने तक इसी तरह चला. इस बीच एक दिन छोटी सिंह किन्नर अभिषेक के ऑटो में सवार होकर मुगलसराय जा रही थी. इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार कर दिया. इसके बाद जब दोनों का प्रेम परवान चढ़ने लगा तो दोनों लिव इन में रहने लगे. करीब सात महीने से लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने मंदिर में जाकर शादी कर ली.

इस बारे में अभिषेक ने बताया कि जब छोटी सिंह मेरे ऑटो में पहली बार पड़ाव से बैठकर मुगलसराय की तरफ जा रही थी तभी यह मुझे पसंद आ गई थी. वह किन्नर है, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. शादी करके वह सामाजिक रूप से एक दूसरे के हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि हम दोनों एक अच्छी जिंदगी जी सकते हैं. भविष्य में किसी बेसहारा बच्चे को गोद में लेकर वे अपने परिवार को बढा लेंगे.

किन्नर छोटी सिंह ने ने बताया कि जब प्यार बढ़ा तो हम दोनों ने शादी कर ली. हमलोग भी तो इसी समाज के हिस्सा है, हम लोगों को भी जीने का अधिकार है.यहीं नहीं उन्होंने पीएम मोदी को तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भी किन्नरों का सम्मान बढ़ाकर मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है.किन्नरों के लिए आवास, रोजगार के लिए बैंक लोन, पैन, आधार के साथ उनकी जनगणना की जा रही है ताकि किन्नरों को मुख्यधारा में जोड़ा सके. इसके लिए वह प्रधानमंत्री को धन्यवाद देती है.

छोटी सिंह ने शादी के बाद बाकायदा भविष्य की प्लानिंग भी कर ली है. उन्होंने कहा कि अब शादी के बाद वे नव दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करने के साथ ही एक बच्चे को गोद लेंगे. उसको अच्छी शिक्षा दीक्षा देकर एक कामयाब इंसान बनाएंगे ताकि आगे चलकर वे हम दोनों का सहारा बन सके. अब लोगों से नेग लेने के बजाय सिलाई का काम कर जीविकोपार्जन करेंगी.

मूल रूप से बिहार की रहने वाली छोटी सिंह किन्नर ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि बचपन में तो सब कुछ छूट गया अब आगे बढ़ना है. बचपन में जब स्कूल जाती थी तो वहां भी बहुत टॉर्चर किया गया. कहा गया कि यह लड़की है, लड़के की तरह बोलती है, बहुत सजती है. ऐसी तमाम बातें होती थी. इसके चलते स्कूल की पढ़ाई भी छूट गई. बहुत कष्ट हुआ लेकिन अब जब अभिषेक का साथ मिल गया है तो सारी तकलीफ दूर हो गई है.

बहरहाल, इस अनोखी शादी को लेकर क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म है. एक युवक की किसी किन्नर संग शादी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः अतीक काे लेकर बांदा से गुजरा यूपी पुलिस का काफिला, 40 मिनट में पहुंचेगा चित्रकूट

ABOUT THE AUTHOR

...view details