उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑपरेशन के बाद महिला की मौत पर परिजनों का हॉस्पिटल में हंगामा, मुकदमा

By

Published : Oct 9, 2022, 3:25 PM IST

Etv Bharat

चन्दौली में ऑपरेशन के बाद महिला की मौत पर परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया. हंगामे के बाद अस्पताल से डॉक्टर और स्टाफ भाग गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

चन्दौली: जिले में डॉक्टर की लापरवाही से मौत का मामला सामने आया है. यहां किडनी की बीमारी से ग्रसित विवाहिता की शनिवार को ऑपरेशन के बाद मौत हो गई. घटना से आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा किया. वहीं, डॉक्टर समेत पूरा स्टाफ अस्पताल छोड़ भाग खड़े हुए. परिजनों ने मुगलसराय कोतवाली पहुंचकर मुकदमा दर्ज करने को लेकर पुलिस को तहरीर दी है.

इस मामले में आरोपी डॉक्टर रवि गुप्ता ने बताया कि, किडनी की बीमारी से ग्रसित महिला का काफी दिनों से इलाज चल रहा था. उसकी एक किडनी पूरी तरह से खराब हो चुकी थी. बीती रात उसका ऑपरेशन कर इन्फेक्टेड किडनी को निकाल दिया गया. पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में सांस लेने में दिक्कत के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन सुधार न होने पर उन्हें रेफर कर दिया गया. इलाज में भी कोई लापरवाही नहीं बरती गई.

मृतका के परिजन और डॉक्टर ने दी जानकारी

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से रजिया बानो के पेट में दर्द था. इलाज के लिए उसे 6 अक्टूबर को मुगलसराय के राज मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल लाया गया. यहां डॉक्टर ने बताया कि महिला किडनी की बीमारी से ग्रसित है और उसका एक किडनी पूरी तरह से खराब हो चुका है. इसका ऑपरेशन करना पड़ेगा. डॉक्टर की सलाह के बाद मरीज ऑपरेशन के लिए तैयार हो गई. आरोप है कि इस दौरान उसका ऑपरेशन कर किडनी निकाल दी गई जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़े-ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, परिजनों ने सीएमओ ऑफिस पर की नारेबाजी

लेकिन हद तो तब हो गई जब डॉक्टर ने परिजनों को सही जानकारी देने के बजाय अचानक वेंटिलेटर खराब होने का बहाना बनाकर उसे वाराणसी के मैक्सवेल हॉस्पिटल रेफर कर दिया. साथ ही परिजनों को इलाज का पेपर भी नहीं दिया गया. मैक्सवेल हॉस्पिटल पहुंचने पर परीक्षण के बाद भर्ती लेने की बजाय उसे बीएचयू ले जाने की सलाह दी गई. यहां डॉक्टरो ने महिला को मृत घोषित कर दिया गया. डॉक्टर ने बताया कि इस महिला की मौत काफी देर पहले हो चुकी है.

इसके बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर हंगामा किया. हंगामे के बाद अस्पताल से डॉक्टर और स्टाफ भाग गए. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने ले आई. जहां परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस मामले में सीएमओ चन्दौली युगल किशोर राय टीम गठित कर जांच करने की बात कह रहे है.

यह भी पढ़े-नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details