उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली के 30 ग्राम पंचायतों में उपचुनाव का एलान, जानिए नामांकन और मतदान कब होगा?

By

Published : Aug 18, 2023, 10:44 PM IST

चंदौली में ग्राम पंचायतों में होने वाले उपचुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल फुंडे ने तिथियों का ऐलान किया है. उपचुनाव को संपन्न कराने के लिए डीएम ने सभी ब्लाकों में आरओ और एआरओ की नियुक्ति की है.

Etv Bharat
जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल फुंडे

चंदौली: जिले के 30 ग्राम पंचायतों में होने वाले उपचुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल फुंडे ने तिथियों का ऐलान कर दिया है. क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायतों के सदस्य पद के लिए 22 तक नामांकन, 6 सितंबर को मतदान तथा 8 सितंबर को मतगणना होगी. उपचुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम ने सभी 9 ब्लाकों में आरओ और एआरओ की नियुक्ति की है.

बता दें कि जिले की 30 ग्राम पंचायतों में क्षेत्र पंचायत सदस्य और पंचायत सदस्य पद काफी दिनों से रिक्त चल रहा है. इसके पीछे सदस्यों की मृत्यु, त्याग पत्र अथवा अन्य कारण शामिल है. ऐसे में राज्य निर्वाचन आयोग की संस्तुति के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पद के सभी रिक्त पदों पर उपचुनाव कराने की अधिसूचना जारी कर दिया है. जिसके अनुसार 22 अगस्त तक ब्लाक मुख्यालय पर सुबह 10 से शाम 4 बजे तक आवेदक नामांकन कर सकते हैं. इसके बाद 23 को नामांकन पत्रों की जांच और 24 अगस्त को नामांकन वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन की तिथि निर्धारित है. इसके बाद 6 सितंबर को मतदान तथा 8 सितंबर को मतों की गणना की जाएगी.

इसे भी पढ़े-Watch Video: छात्रों ने सहपाठी को अगवा कर बेल्ट से पीटा, सिर पर फोड़ा बोतल

सदर ब्लाक के धनेजा, नियामताबाद के नरैना तथा बरहनी में क्षेत्र पंचायत सदस्य का पद रिक्त है. इसके अलावा चकिया के बियासड़, अमरा उत्तरी, कुर्थिया, भलुआ बिलौडी, सदर को जसुरी, पूरवा मैढ़ी, चहनिया के अगस्तीपुर, नियामताबाद के बहादुरपुर, दुलहीपुर, सरौली, नियामताबाद, मुहम्मदपुर, सैदपुरा, नौगढ़ के अमृतपुर, गोलाबाद, मटवरिया, बसौली, बोझ, शमशेरपुर, ठइवा तथा बरहनी ब्लाक के डिग्घी, बेलवानी और सकलडीहा कस्बा में पंचायत सदस्य पद रिक्त है.

जिला निर्वाचन अफसर ने बरहनी ब्लाक में आरओ के रूप में समाज कल्याण नागेंद्र मौर्य तथा एआरओ के रूप में एडीओ राजकुमार, नौगढ़ में सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष कुमार सिंह, एडीओ मनोज कुमार त्रिपाठी, नियामताबाद में कृषि उपनिदेशक जनार्दन पटेल और एडीओ धर्मेंद्र, सदर में सीवीओ डा. विनोद कुमार और एडीओ आलोक कुमार, चकिया में रत्नेश सिंह और एडीओ अनुराग शुक्ला, चहनिया में राजेश कुमार खरवार और एडीओ संजीव सिंह, सकलडीहा में मनोज सिंह और हवलदार यादव निर्वाचन अधिकारी और सहायक निर्वाचन अधिकारी के रूप में तैनात किए गए है.

यह भी पढ़े-शादीशुदा प्रेमिका को प्रेमी के साथ पति-ससुर ने पकड़ा, पेड़ से बांधकर दी सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details