उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली कांड को लेकर लीपा-पोती कर रहा है शासन-प्रशासन: पूर्व सांसद

By

Published : May 20, 2022, 10:02 PM IST

मनराजपुर की घटना में मृतका निशा यादव उर्फ गुड़िया के परिजनों को न्याय दिलाने तथा दोषियों के ऊपर कार्रवाई की मांग को लेकर विभिन्न दलों ने संयुक्त मोर्चा बनाया है. संयुक्त विपक्षी मोर्चा (united opposition front) का नेतृत्व कर रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद राम किशुन यादव (Former MP Ram Kishun Yadav) ने कहा कि शासन प्रशासन के द्वारा की जा रही लीपा-पोती को लेकर जनता में आक्रोश है.

etv bharat
संयुक्त मोर्चा के सदस्य

चंदौली :मनराजपुर की घटना में मृतक निशा यादव उर्फ गुड़िया के परिजनों को न्याय दिलाने तथा दोषियों के ऊपर कार्रवाई की मांग को लेकर विभिन्न दलों ने संयुक्त मोर्चा बनाया है. शुक्रवार को मोर्चे में शामिल सभी दलों कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर पैदल मार्च निकालकर जिला प्रशासन के अफसरों के कार्य शैली पर सवाल उठाया.

इसके साथ ही जिलाधिकारी संजीव सिंह को ज्ञापन देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. चेताया कि अगर दस दिनों के अंदर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो सभी दलों के लोग सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे. इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.

'प्रशासन की लीपापोती से जनता में आक्रोश' :संयुक्त विपक्षी मोर्चा का नेतृत्व कर रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद राम किशुन यादव ने कहा कि शासन प्रशासन द्वारा की जा रही लीपा-पोती को लेकर जनता में आक्रोश है. अगर पुलिस इस प्रकरण में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं करती है तो जनता सड़क पर उतरेगी. उन्होंने सीबीसीआईडी की जांच पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह भी पुलिस की जांच है. पहले आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए. फिर सीबीआई जांच कराई जाए ताकि निष्पक्ष जांच हो सके.

सड़क से संसद तक चलेगी लड़ाई :वहीं, विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने कहा कि आरोपी ने हत्या की है. इस मामले में आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी हो. सपा के जिलाध्यक्ष सत्य नारायण राजभर ने पार्टी कार्यकर्ताओं और संयुक्त विपक्षी दल और संगठनों से आह्वान किया कि आने वाले दिनों में सब लोग एक बड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहें. पार्टी सड़क से सदन तक निशा यादव को न्याय दिलाने की लड़ने का काम करेगी.

इसे भी पढ़ेंःमेरी तबाही में अपनों का ही हाथ था: आजम खान

24 मई को हर ब्लॉक में निकाला जाएगा मार्च :मोर्चा के संयोजक मणिदेव चतुर्वेदी ने बताया कि 24 मई से जिले के हर ब्लॉकों में निशा यादव को न्याय दिलाने के लिए न्याय मार्च निकालेगी जिसमें हर दल और संगठन के लोग मौजूद रहेंगे. आने वाले समय मे आंदोलन को और तेज किया जाएगा. सह-संयोजक अनिल पासवान ने कहा कि मोर्चा इस न्याय की लड़ाई को असली अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेगा.

सीपीएम के जिला सचिव लालचंद ने कहा कि इस न्याय की लड़ाई में पार्टी सभी पार्टियों के साथ एक है. इस दौरान सुभासपा के मंडल उपाध्यक्ष जगरोपन राजभर, भागीदारी पार्टी (पी) के जमुना प्रजापति, अखिल भारतीय किसान महासभा के जिलाध्यक्ष श्रवण मैर्या, राधा यादव, अनीता देवी, कन्हैया यादव, किस्मत यादव, संदीप पांडेय, रंकज सिंह, जितेंद्र प्रताप तिवारी और शशिकांत सिंह मौजूद रहे.

आंदोलन को विभिन्न दलों ने दिया समर्थन :मनराजपुर घटना को लेकर विपक्षी दल एक मंच पर दिख रहे हैं. इसमें समाजवादी पार्टी, भाकपा (माले) सीपीएम, भीम आर्मी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, जनवादी पार्ट, भागीदारी पार्टी (पी), गोंडवाना लोकतंत्र पार्टी, भारतीय किसान यूनियन (टिकैत), अखिल भारतीय किसान महासभा, अखिल भारतीय किसान मजदूर ग्राम सभा, अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार समाज, ऐपवा और इंकलाबी नौजवान सभा के कार्यकर्ता शामिल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details