उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना विस्फोट के बाद डीएम ने की बैठक, रोकथाम को बनाई रणनीति

By

Published : Apr 3, 2021, 3:45 AM IST

चंदौली में कोरोना विस्फोट के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिलाधिकारी संजीव सिंह ने शुकवार की देर शाम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारी के साथ सीएमओ कार्यालय स्थित कोविड कमांड रूम में बैठक की. इस दौरान उन्होंने संक्रमण से बचाव के बाबत जानकारी ली.

कोरोना विस्फोट के बाद डीएम ने की बैठक.
कोरोना विस्फोट के बाद डीएम ने की बैठक.

चंदौलीःजिले में कोरोना विस्फोट के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिलाधिकारी संजीव सिंह ने शुकवार की देर शाम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारी के साथ सीएमओ कार्यालय स्थित कोविड कमांड रूम में बैठक की. इस दौरान उन्होंने संक्रमण से बचाव के बाबत जानकारी ली. बैठक में कोरोना की रोकथाम के लिए रणनीति भी बनाई गई.

'सभी को सतर्क रहने की जरूरत'

बैठक में डीएम संजीव सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के प्रति हम सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. जो भी गाइडलाइन है, उसका पालन कराना हम सभी का दायित्व है. इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए. इससे वायरस का प्रकोप जनपद में नहीं बढ़ेगा.


यह भी पढ़ेंःचंदौली में फूटा कोरोना बम, एक दिन में मिले 28 कोरोना मरीज


एडिशनल और डिप्टी सीएमओ को एक-एक पीएचसी की जिम्मेदारी
शासन की मंशा के अनुरूप स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टीकाकरण का कार्य और जांच में तेजी लायी जाएगी. प्रत्येक एडिशनल और डिप्टी सीएमओ को कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए एक -एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की जिम्मेदारी दी जाएगी. उन्हें वहां का नोडल अधिकारी बनाया जाएगा.

'स्वास्थ्य विभाग है सावधान'
सीएमओ डॉक्टर बीपी द्विवेदी ने कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी सावधानी बरत रहा है. सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच की व्यवस्था के साथ टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details