उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में बंधक बना दो लाख लूट की सूचना देने वाला निकला शातिर, पुलिस ने उगलवाई ये सच्चाई

By

Published : May 26, 2023, 10:30 AM IST

चंदौली में बंधक बनाकर दो लाख लूट की लूट की सूचना देने वाला शख्स ही शातिर निकला. पुलिस की जांच में यह मामला पूरी तरह से फर्जी निकला. चलिए जानते हैं इस मामले की हकीकत के बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

चंदौलीः चकिया पुलिस ने गुरुवार को बंधक बनाकर दो लाख नकदी लूट की घटना का खुलासा करते हुए इसे फर्जी बताया. पुलिस के मुताबिक युवक ने फर्जी सूचना दी थी. आरोपी ने पूछताछ में इसके पीछे की वजह बताई है.

पुलिस ने दी यह जानकारी.

पुलिस के मुताबिक सोनहुल गांव निवासी रोहित विश्वकर्मा ने पुलिस को फोन कर सूचना दी कि दो अज्ञात लोग उसके घर में घुस गए और बंधक बनाकर 2.10 लाख रुपये लूट ले गए. उसने बताया कि चोरों ने अलमारी तोड़कर नगदी निकालने के बाद सीसीटीवी का डीवीआर भी तोड़ दिया. घटना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और सभी तथ्यों की पड़ताल की. जांच के दौरान युवक के द्वारा बताए गए सभी पहलुओं को देखने के बाद पुलिस टीम का शक रोहित पर गया. जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच्चाई उगल दी. उसने बताया कि वह जुए खेलने में काफी पैसा हार चुका है.

हारे रुपए की भरपाई करने के लिए ऑनलाइन लोन लिया था. इसकी भरपाई के लिए मां की अलमारी को तोड़कर 70 हजार रुपए निकाले और एक संदिग्ध व्यक्ति को करीब 65 हजार पेटीएम के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए. बाद में उसे यह लगा कि परिजन पैसे के बारे मे उससे पूछेंगे. ऐसे में उसने योजनाबद्ध तरीके से दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसे बांधकर लूटपाट की झूठी कहानी रची. युवक ने अपने हाथ व पैर स्वयं से बांध लिए.

इस तरह बाबत सीओ चकिया रघुराज ने बताया की रोहित विश्वकर्मा ने पुलिस को फोन कर बंधक बनाकर 2.10 लाख रुपये लूट की सूचना पुलिस को दी. अलमारी तोड़कर नगदी निकालने के बाद सीसीटीवी का डीवीआर भी तोड़ने की बात बताई. जांच पड़ताल के दौरान पुलिस का शक उसी पर जाने लगा. जांच में सारी सच्चाई सामने आ गई. पुलिस अब उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ेंः गोंडा में प्रधान की दिनदहाड़े हत्या, बदमाश ने पहले छुए पैर फिर गोली मारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details