उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विकसित भारत संकल्प यात्रा: सीएम योगी ने चंदौली की निर्जला से किया संवाद, कही ये बातें

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 2, 2024, 8:44 PM IST

सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प (Developed India Sankalp Yatra) यात्रा के तहत चंदौली के लाभार्थी से संवाद किया. लाभार्थी ने सीएम योगी को सरकार की तरफ से मिली योजनाओं की जानकारी दी.

Etv Bharat
सीएम योगी ने लाभार्थी से किया संवाद

लाभार्थी निर्जला देवी ने दी जानकारी

चन्दौली: सदर विकास खंड के मझवार ग्राम स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से लाभार्थी निर्जला देवी से संवाद किया. साथ ही सरकार की तरफ से मिली योजनाओं के बाबत जानकारी ली. वहीं, मुख्यमंत्री से बातचीत के दौरान निर्जला उत्साहित नजर आई.

निर्जला देवी ने सीएम योगी को बताया कि प्रधानमंत्री आवास मिलने से तमाम दुश्वारियों से मुक्ति मिली है. इसके साथ ही आयुष्मान हेल्थ कार्ड, स्वयं सहायता समूह से पशुपालन और शौचालय केयर टेकर के अलावा राशन कार्ड और उज्ज्वला योजना का लाभ मिल रहा है. जिससे मेरी घर गृहस्थी अच्छे से चल रही है. उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया. निर्जला देवी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुख्यमंत्री ने मुझसे बात की है.

वहीं, सीएम योगी ने लोगों को संबोधन में कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को योजना से जोड़ा जा रहा है. प्रदेश के सभी जिले के ग्रामीण और शहरी इलाकों में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी जा रही है. योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए आउटरेज गतिविधियों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर योजनाओं के लाभ से वंचित पात्र लाभार्थियों को जोड़ा जा रहा है.

इसे भी पढ़े-मरीजों को मिला सीएम का सहारा, इलाज के लिए 1200 लोगों को मिले 14 करोड़

इस दौरान लोगों को योजनाओं की जानकारी देने और पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिए जाने के लिए विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए थे. वहीं, योजनाओं का लाभ प्राप्त किए लाभार्थियों के जीवन स्तर में कितना सुधार आया है, इस संबंध में अपने अनुभव को भी साझा किया. जिलाधिकारी निखिल फुंडे ने बताया कि प्रदेश के 5 जिलों में आज मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से लाभार्थियों से संवाद किया. इसमें चंदौली में निर्जला देवी से बात करते हुए उन्हें किस योजना का लाभ मिला है, इसके बारे में जानकारी ली.

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सहभागिता की और इस तरह के आयोजन की सराहना की. इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, जिला पंचायतराज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे, जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र मौर्य, जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार, बीडीओ रक्षिता सिंह, जितेंद्र पांडेय, ग्राम प्रधान नामवर सिंह सहित अन्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़े-प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थी दर-दर भटकने को मजबूर, धनराशि के लिए महीनों से कर रहे इंतजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details