उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी बोले- अब तक भाई-बहन और बुआ-बबुआ की जोड़ी कर क्या रही थी...पढे़ं पूरी खबर

By

Published : Dec 5, 2021, 4:11 PM IST

Updated : Dec 5, 2021, 9:34 PM IST

चंदौली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा. कहा कि अब तक भाई-बहन (राहुल और प्रियंका) और बुआ-बबुआ (माया-अखिलेश) की जोड़ी क्या कर रही थी. आखिर प्रदेश में विकास क्यों नहीं हुआ.

सीएम योगी।
सीएम योगी।

चंदौलीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर को जिले के रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम के धाम पहुंचे. यहां उन्होंने सकलडीहा विधानसभा की जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अब तक भाई-बहन (राहुल और प्रियंका) की जोड़ी क्या कर रही थी. अरे, बुआ-बबुआ (माया-अखिलेश) की जोड़ी क्या कर रही थी. आखिर प्रदेश में विकास क्यों नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि आजादी से 2017 तक प्रदेश में सिर्फ 12 सरकारी मेडिकल कालेज थे. 2017 के बाद से अब तक प्रदेश में 33 मेडिकल कालेज हो चुके हैं. जहां भी जरूरत हो रही है इंटर कॉलेज, पॉलीटेक्निक, आईटीआई समेत कई संस्थान खोले जा रहे हैं. पर्यटन को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. सड़कें और पुल बनवाए जा रहे हैं. हर तरफ विकास हो रहा है.

चंदौली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूजन अर्चन किया.

उन्होंने सपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आखिर अब तक प्रदेश में विकास क्यों नहीं हुआ. कहा कि पिछली सरकारों के परिवारों ने अपना ही विकास किया. जब प्रदेश की बात आती थी तो ये हेय दृष्टि से देखते थे.

चंदौली की रैली में भाग लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ.

सड़क और बिजली नहीं देते थे. गुंडागर्दी अलग से करते थे. हमारे लिए प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही परिवार है. अगर अखिलेश यह समझते तो मेरे ऊपर परिवार न होने का आक्षेप नहीं लगाते. मैं जो भी करूंगा इस प्रदेश की जनता को ध्यान में रखकर ही करूंगा.

चंदौली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि उनकी सोच ही संकुचित थी. वे परिवार के लिए ही कर रहे थे. इस वजह से प्रदेश में दंगे होते थे. नौजवान और किसान परेशान थे. बहनों की इज्जत से खिलवाड़ इनके मंत्री ही कर रहे थे. कानून व्यवस्था तार-तार थी.

बीजेपी के 4.5 साल के शासन में एक भी दंगा नहीं हुआ. पर्व और त्योहार शांतिपूर्ण मनाए जा रहे हैं. जब दुनिया कोरोना से तप रही थी तब कोरोना संक्रमण प्रदेश में छठ से पहले कम हो गया. दीपावली और विजयदशमी मनाई गई. यहां की आस्था देखकर कोरोना भी शांत हो गया.

उन्होंने कहा कि सकलडीहा में भाजपा का विधायक होता तो विकास और तेजी से होता. इस वजह से आया हूं. अब चूकना नहीं. यूपी को देश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है. इसका लाभ हर किसी तक पहुंचना है.

उन्होंने कहा कि सपा में हर किसी को राशन नहीं मिलता था. अब तो फ्री में राशन मिल रहा है. दिसंबर से होली तक दाल, चावल, नमक और चीनी राशन में मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी ने कहा, जो काम विपक्ष के लिए था असंभव उसे पीएम मोदी ने किया संभव

मोदीजी ने फ्री में कोरोना टेस्ट करवाए. मुफ्त राशन दिया और उपचार भी मुफ्त करवाया. साथ ही वैक्सीन भी मुफ्त में लग रही है. उन्होंने यह भी अपील की कि जो लोग वैक्सीन लगवाने से बच गए हैं वे तुरंत इसे लगवा लें. कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव के लिए यह वैक्सीन काफी कारगर है, इस वजह से देर न करें. उन्होंने इसके लिए प्रदेश की ओर से पीएम मोदी का आभार जताया.

उन्होंने कहा कि गरीबों को मुफ्त अन्न, आवास, शौचालय, मुफ्त बिजली के कनेक्शन, रसोई गैस, आय़ुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराए हैं. हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने की कोशिश की जा रही है. अंत में उन्होंने कहा कि बाबा कीनाराम की इस पावन भूमि को कोटि-कोटि नमन.

जिले को 30 करोड़ की 27 परियोजनाओं की सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबा कीनाराम की जन्मस्थली की विकास परियोजना समेत जिले को 27 परियोजनाओं की सौगात दी. इसकी लागत 30 करोड़ रुपये है. किसानों की तारीफ करते हुए बोले कि ब्लैक राइस चंदौली जिले की नई पहचान बनकर उभर रहा है. 3 वर्ष पहले ब्लैक राइस की खेती जनपद में नहीं हो रही थी. इसे प्रदेश सरकार बढ़ावा दे रही है. चंदौली के 2400 किसान इस वक्त इसकी खेती कर कम लागत पर ज्यादा मुनाफा कमा रहे हैं. पर्यटन विकास योजनांतर्गत के तहत बाबा कीनाराम अघोर पीठ मठ में लगभग 18 करोड़ की विभिन्न कार्य की परियोजना का शिलान्यास किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 5, 2021, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details