उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में पेश हुआ मास्टरमाइंड, जानिए कैसे बच्चों के जीवन से करता था खिलवाड़

By

Published : Sep 16, 2022, 5:08 PM IST

चंदौली की पॉक्सो कोर्ट में चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामला का मास्टरमाइंड रामभवन पेश हुआ. इसी के साथ तीन अन्य आरोपी भी कोर्ट में हाजिर हुए. इनमें से एक आरोपी एचआईवी पॉजिटिव है.

etv bharat
चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामला का मास्टरमाइंड रामभवन

चंदौली:चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले का मास्टर माइंड(mastermind of child pornography case) रामभवन शुक्रवार को स्पेशल जज पॉक्सो कोर्ट में हाजिर हुआ. उसे बांदा जेल से बकायदा पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय लाया गया था. इसके साथ ही तीन अन्य आरोपियों को भी अदालत में पेशी की गई. इन तीनों को वाराणसी जिला कारागार से लाया गया था. अब कोर्ट ने 29 सितंबर को अगली तारीख पर हाजिर होने का आदेश दिया है. आरोपियों में एक एचआईवी पॉजिटिव बताया जा रहा है.

सीबीआई टीम ने बीते 16 अगस्त को नाबालिग बच्चों की अश्लील फोटो व वीडियो बनाकर बेचने के मामले में चार आरोपियों के खिलाफ स्पेशल जज पॉक्सो राजेंद्र प्रसाद की अदालत में चार्जशीट दाखिल किया था. इसमें बांदा निवासी मास्टमाइंड रामभवन तथा पटना निवासी रेल कर्मचारी अजीत कुमार के अलावा चंदौली के अजय कुमार गुप्ता व निजी आईटी कॉलेज के अविनाश कुमार को आरोपी बनाया गया था. इन चारों आरोपितों पर नाबालिग बच्चों को टॉफी देने व मोबाइल पर गेम खिलाने समेत अन्य चीजों का लालच देकर बच्चों का अश्लील वीडियो बनाकर विदेशों में बेचने का आरोप है.

कोर्ट ने आरोपियों को 20 अगस्त तक न्यायालय में पेश करने का आदेश दिया था लेकिन, इस तिथि को वाराणसी जिला जेल में बंद पटना निवासी अजीत कुमार के साथ ही चंदौली के अजय कुमार व अविनाश को न्यायालय में पेश किया गया. इस मामले का मास्टरमाइंड हाजिर नहीं हो सका था. यही नहीं 9 सितंबर को भी पड़ी तारीख में मुख्य आरोपी अदालत में हाजिर नहीं हुआ. इस पर कोर्ट सख्ती दिखाते हुए पत्र के जरिए बांदा जेल अधीक्षक को पोर्नोग्राफी मामले के मास्टर माइंड को 16 सितंबर को हाजिर करने का आदेश दिया था. इस पर उसे बांदा जेल से पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट में लाया गया. उसके साथ तीन अन्य आरोपियों को भी वाराणसी जेल से पेशी पर लाया गया.

विशेष अधिवक्ता पॉक्सो शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सिंचाई विभाग में जेई के पद पर कार्यरत रहे बांदा जेल में बंद मास्टरमाइंड रामभवन समेत 4 आरोपियों की पेशी हुई. कोर्ट ने अगली तारीख 29 सितंबर को निर्धारित की है. इस तिथि पर आरोप तय किये जाने के बाद ट्रायल शुरू होगा. इसके साथ ही इसमें तेजी लाते हुए आरोपियों को सजा दिलाई जाएगी.

यह भी पढे़ं:चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामला: CBI ने जेई और उसकी पत्नी की बांदा कोर्ट में चार्जशीट की दाखिल

गौरतलब है कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ. आरोपियों में शामिल अजय गुप्ता एचआईवी पॉजिटिव है. सीबीआई की चार्जशीट और वीडियो साक्ष्य की माने तो यह आरोपी चाइल्ड पोर्नोग्राफी के कृत्य में खुद भी शामिल था. ऐसे में यह विषय और गंभीर हो जाता है. आरोपी बच्चों का अश्लील फिल्म बनाकर यौन शोषण के साथ ही उनकी जान के साथ खिलवाड़ करता था. चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े सिंडिकेट का नेटवर्क विदेशों तक फैला हुआ था.

यह भी पढे़ं:चंदौली के दो आरोपी गरीब बच्चों का पोर्न वीडियो बनाकर विदेशों में बेचकर कमाते थे करोड़ों

ABOUT THE AUTHOR

...view details