उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह 'डब्लू' रिहा

By

Published : Dec 9, 2020, 10:56 PM IST

भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू सहित एक दर्जन सपाईयों को मिली जमानत के बाद देर शाम रिहा कर दिया गया. इस दौरान उत्साहित सपा कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण करने के साथ ही साफा बांधकर मनोज सिंह का स्वागत किया.

etv bharat
राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह 'डब्लू' रिहा

चंदौली: जिले में भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान न्यायिक हिरासत में रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू सहित एक दर्जन सपाइयों को मिली जमानत के बाद देर शाम रिहा कर दिया गया.

रिहाई के बाद जिले के सपा कार्यकर्ताओं ने मनोज समेत अपने साथियों का माल्यार्पण करने के साथ ही साफा बांधकर स्वागत किया. इस दौरान उत्साहित सपाइयों ने पार्टी के समर्थन में जमकर नारेबाजी.

रिहाई के बाद मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि हिरासत-रिहाई प्रशासनिक और कानूनी कार्रवाई है. मैंने कल भी किसानों की आवाज बुलंद थी, आगे आने वाले दिनों में भी उनकी आवज बुलंद करता रहूंगा. प्रशासन के दमनकारी नीति व रवैया अलोकतांत्रिक रहा है. सपा संघर्ष के लिए जानी जाती है. आगे भी अपने संघर्षों के साथ आमजन की आवाज उठाती रहेगी.

नजरबंदी तोड़कर जाम कर दिया था रेल ट्रैक

मंगलवार को भारत बंद के समर्थन में सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू माधोपुर स्थित अपने आवास पर पुलिस की कड़ी घेरेबंदी को तोड़कर गांव से बाहर निकल आए. धीना रेलवे क्रासिंग पर बैठकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान घंटों तक ट्रेनों का परिचालन रोकना पड़ा. सूचना पर पहुंची धीना पुलिस ने मनोज के साथ सपा नेता अमित यादव लाला, जगमेंद्र यादव को गिरफ्तार कर थाने ले गयी.

मनोज सिंह डब्लू को सरकारी वाहन से धीना थाने से जिला मुख्यालय और फिर औद्योगिक नगर पुलिस चौकी ले जाया गया. जहां से उन्हें वाराणसी जेल कोरेन्टीन सेंटर भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details