उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाजवादी पार्टी की हार से हताश युवक ने जला दिया अपना सर्टिफिकेट, पढ़िए पूरी खबर

By

Published : Mar 11, 2022, 5:26 PM IST

चंदौली में सपा समर्थक ने अपना शैक्षणिक सर्टिफिकेट जला दिया. सपा समर्थक ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार नहीं बन पायी और बीजेपी की सरकार में नौकरी और रोजगार मिलने की उम्मीद धूमिल हो गयी है.

ईटीवी भारत
चंदौली में सपा समर्थक ने अपना शैक्षणिक सर्टिफिकेट जलाया

चंदौली: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान समाजवादी पार्टी के कई प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा. सपा सरकार की वापसी की बांट जोह रहे समर्थकों को भी निराशा निराशा हुई. चुनाव परिणामों से सपा समर्थक भी सदमे में हैं. चंदौली में अलीनगर थाना क्षेत्र के रेवसा गांव में सपा की हार से आहत छात्र अजीत कुमार ने अपना शैक्षणिक सर्टिफिकेट जला दिया. अजीत का कहना है कि यूपी में सपा के चुनाव में हारने के बाद अब नौकरी या रोजगार मिलने की उम्मीद धूमिल हो गई है. ऐसे में सर्टिफिकेट का कोई काम नहीं.

चंदौली सपा समर्थक जलाया सर्टिफिकेट
बताया जा रहा है कि अजीत कुमार समाजवादी पार्टी का समर्थक है. मतगणना से पहले उसे उम्मीद थी कि इस बार सपा जीतेगी और सपा की सरकार बनेगी. इसके बाद जिले में सेना की भर्ती होगी. युवाओं के लिए नौकरी और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. लेकिन आशा के विपरीत सपा पिछले चुनाव की तुलना में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद भी सरकार बनाने लायक सीटें नहीं जीत पायी. इससे युवक को सदमा लगा और उसने अपना शैक्षणिक सर्टिफिकेट आग के हवाले कर दिया. उसने इसका वीडियो बनवाया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया दिया. ये वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. चंदौली की मुगलसराय विधानसभा सीट से भाजपा के रमेश जायसवाल निर्वाचित हुए हैं. जबकि सैयदराजा से सुशील सिंह और चकिया से कैलाश खरवार ने भाजपा के टिकट पर चुनाव में बाजी मारी है. वहीं सकलडीहा से सपा के प्रभु नारायण सिंह यादव पर जनता ने दूसरी बार भरोसा जताया है. ऐसे में जिले की चार सीटों में तीन भाजपा और एक सपा के खाते में गई. वहीं प्रदेश में सपा गठबंधन को मात्र 125 सीटों पर ही जीत मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details