उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शॉर्ट सर्किट से चंदौली के उपकेंद्र में आग, जिले के कई हिस्सों में बिजली गुल

By

Published : Dec 21, 2021, 10:57 PM IST

चंदौली के उपकेंद्र में आग लगने से हड़कंप मच गया. शहर के 132 केवी विद्युत उपकेंद्र स्थित आइसोलेटर और जंपर में मंगलवार की देर शाम शार्ट-सर्किट से आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटों से पूरे पावर हाउस में आग लग गयी.

चंदौली के उपकेंद्र में आग
चंदौली में पावर हाउस जलने का नजारा

चंदौली: 132 केवी विद्युत उपकेंद्र स्थित ट्रांसमिशन के आइसोलेटर व जम्फर में सोमवार की देर शाम शार्ट-सर्किट से आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे पावर हाउस को अपने आगोश में ले लिया. इस दौरान तेज रोशनी व धमाकों की आवाज सुनकर परिसर में मौजूद कर्मचारी व आसपास के लोग अपने घरों को छोड़कर भाग खड़े हुए.

चंदौली में पावर हाउस जलने का नजारा

काफी देर तक पावर हाउस के ऊपर आकाश में ऐसा नजारा था, मानो कोई आतिशबाजी हो रही हो. इस नजारे को आसपास के करीब पांच किलोमीटर के क्षेत्र में लोगों ने देखा. बताया जा रहा है कि इसकी वजह से जिले के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गयी.

चंदौली पावर हाउस में आग लगने के कारण आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गयी. लोग घरों को छोड़कर सर्विस रोड पर जमा हो गए. ये आग जिसने भी देखी, वो सन्न रह गया. गांव के ग्रामीणों समेत बड़ी लोग भारी संख्या में विद्युत उपकेंद्र पर जमा हो गए. साथ ही ट्रांसमिशन के अधिकारी व अभियंताओं की टीम सूचना मिलने पर विद्युत उपकेंद्र पहुंची.

चंदौली के उपकेंद्र में लगी आग
इस बाबत एक्सईएन विद्युत एके सिंह ने बताया कि ट्रांसमिशन से जुड़े बबुरी, बरहनी, बिलारीडीह, सकलडीहा, सैयदराजा सहित तमाम विद्युत उपकेंद्र व उससे संबद्ध इलाके व गांव विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने कारण अंधेरे में डूब गए. ट्रांसमिशन के अधिकारी व अभियंता नुकसान का जायज ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी का आदेश- धान क्रय केंन्द्रों पर दुरुस्त होगी व्यवस्था, किसानों को तुरंत मिलेगा भुगतान


उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति कब तक बहाल होगी यह बता पाना अभी मुश्किल है. फिलहाल आधा से अधिक चंदौली जनपद अंधेरे में है. वहीं दूसरी ओर सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश की. पावर हाउस परिसर के अंदर ट्रांसमिशन अभियंता नुकसान का जायजा लेने के साथ ही उसे दुरूस्त करने में युद्ध स्तर पर जुटे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details