उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीनी विवाद में भतीजे ने ही की थी चाचा की हत्या, चंदौली पुलिस का खुलासा

By

Published : Sep 9, 2022, 12:19 PM IST

Updated : Sep 9, 2022, 1:46 PM IST

चंदौली में 2 दिन पहले हुए हत्याकांड का चंदौली पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक जमीन को लेकर चाचा-भतीजे में काफी दिनों से विवाद चल रहा था, जिसमें भतीजे ने चाचा की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

आरोपी भतीजा गिरफ्तार.
आरोपी भतीजा गिरफ्तार.

चंदौली:जनपद की नौगढ़ पुलिस ने 2 दिन पूर्व पीट-पीटकर किए गए हत्या के मामले का खुलासा करते हुए 2 हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल लाठी और कुल्हाड़ी बरामद कर लिया है. खेत में भैंस चले जाने को लेकर चाचा-भतीजे में विवाद हो गया था. जहां भतीजे ने चाचा की पीट-पीटकर हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

दरअसल, नौगढ़ थाना क्षेत्र के कर्मा बांध गांव निवासी रामकेवल चौहान चिरवाटांड़ (खसरा) जंगल में झोपड़ी बनाकर जंगल की जमीन पर वर्षों से खेती करते चले आ रहे थे. उसी जंगल की जमीन को लेकर उनके भाई राम भजन के बीच हमेशा अनबन और तनातनी रहती थी. बुधवार की देर शाम भैंस के खेत में चले जाने के मामले को लेकर रामकेवल और उनके भाई राम भजन के पुत्र राजू चौहान से कहासुनी होने लगी. देखते ही देखते कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गई. घटना में भतीजे राजू चौहान और उसके एक अन्य साथी ने दाहिने हाथ के विकलांग रामकेवल चौहान की लाठी-डंडे से पीट कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया.

हत्या की सनसनीखेज वारदात के बाद मौके पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई. दोनों हत्यारोपित जिले से बाहर भागने की फिराक में थे. तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पहाड़ी स्थित वन देवी मंदिर के समीप से गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर आलाकत्ल भी बरामद कर लिया है. एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि नौगढ़ पुलिस ने रामकेवल चौहान की हत्या का खुलासा किया है. रामकेवल की हत्या उसके भतीजे ने ही की थी.

इसे भी पढे़ं-बहराइच में दिनदहाड़े हुई हत्या का खुलासा, एक अभियुक्त गिरफ्तार

Last Updated : Sep 9, 2022, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details