उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने पकड़ी 60 लाख की अवैध शराब, डेढ़ करोड़ में बेचने की फिराक में थे तस्कर

By

Published : Aug 28, 2021, 5:34 PM IST

chandauli-police-caught-illegal-liquor-worth-60-lakh-rupees

चंदौली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. तस्कर यहां की 60 लाख रुपये मूल्य की अवैध शराब को बिहार में डेढ़ करोड़ रुपये में बेचने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण शराब तस्करों के मनसूबे पर पानी फिर गया.

चंदौली: जनपद शराब तस्करी का ट्रांजिट जोन बनता जा रहा है. इस पर लगाम लगाने के लिए चंदौली पुलिस क्राइम ब्रांच और सदर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त अभियान चला रखा है. पुलिस ने हरियाणा से बिहार ले जायी जा रही शराब की बड़ी खेप पकड़ी. तस्कर शराब को भूसी की बोरी में छिपाकर ले जा रहा था. तस्कर 60 लाख रुपये मूल्य की अवैध शराब को बिहार में डेढ़ करोड़ रुपये में बेचने की फिराक में था. पुलिस ने उसको पकड़ लिया. आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर तस्कर को जेल भेज दिया गया.

सदर कोतवाली क्षेत्र के नरसिंहपुर स्थित आरती मिल के पास पुलिस दल ने संदिग्ध ट्रक रोका और जांच की तो उसमें करीब 700 पेटी शराब बरामद हुई. पुलिस के अनुसार इसकी अनुमानित कीमत 60 लाख रुपये है. इसे बिहार में डेढ़ करोड़ रुपये में बेचने की योजना थी. एएसपी दयाराम सरोज ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं. पुलिस ने वाहन रोका और ट्रक पर लोड सामान से जुड़े दस्तावेज तलब किए तो चालक ने पुलिस को बिल्टी दी. इसमें सोयाबीन होने का उल्लेख था. पुलिस ने जब ट्रक पर लगी बोरियों को चेक किया तो उसमें धान की भूसी भरी हुई मिली.

ये भी पढ़ें- अंबिका चौधरी और सिबगतुल्लाह ने की घर वापसी, अखिलेश के सामने भावुक हुए चौधरी


शक होने पर पुलिस ने जब बोरियों की तलाशी ली तो उसमें शराब की कुल 700 पेटी बरामद हुईं. बरामद शराब को पुलिस ट्रक समेत थाने ले आई और पकड़े गए तस्कर से पूछताछ की. गिरफ्तार तस्कर हरियाणा निवासी धर्मवीर है. उसने बताया कि वह अंग्रेजी शराब को लोड करके बिहार ले आ रहा था और पुलिस जांच से बचने के लिए उसके मालिक ने उसे यह बिल्टी दी थी. उसने कहा कि इसके लिए उसे वेतन के अतिरिक्त 50 हजार रुपये प्रति चक्कर मिलता था. इसके पूर्व वह राजस्थान, गाजियाबाद व बिहार में शराब तस्करी करते हुए पकड़ा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details