उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Chandauli News: आकाशीय बिजली गिरने से 85 भेड़ों की मौत, दो पशुपालक हुए मायूस

By

Published : Jul 12, 2023, 3:59 PM IST

चंदौली में खेत में आकाशीय बिजली गिरने से 85 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई. एसडीएम ने लेखपाल को क्षतिपूर्ति का आकलन कर जांच का निर्देश दिया है.

यब तहसीलदार नीरज चतुर्वेदी
यब तहसीलदार नीरज चतुर्वेदी

चंदौली: प्रदेश के कई जनपदों में तेज गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश से एक तरफ जहां राहत मिल रही है, वहीं दूसरी तरफ आफत भी बन रही है. इसी कड़ी में मंगलवार की रात जनपद में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 85 भेड़ों की मौत हो गई. सूचना पर मुगलसराय एसडीएम मौके पर पहुंचकर मुआयना किया. साथ ही क्षेत्रीय लेखपाल को क्षतिपूर्ति का आकलन कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही सभी भेड़ों के शवों का पोस्टमार्टम कर दफना दिया.

अलीनगर थाना क्षेत्र के गंजबसनी गांव में मंगलवार की रात बिजली चमकने के साथ मूसलाधार बारिश हो रही थी. इसी गांव के सिवान में बसनी गांव निवासी रामअवध पाल और हलुआ निवासी रामजनम पाल द्वारा रखी गई 250 भेड़ें मूसलाधर बारिश की चपेट में आ गई. जिससे भेड़ें इधर-उधर भागने लगी. भाग रही भेड़ों को बचाने के लिए पशु पालकों ने काफी प्रयास किया. इसके बाद भी सभी भेड़ें भागकर खेत में पहुंच गई. इसी दौरान खेत में आकाशीय बिजली गिरने से 85 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 3 भेड़ें गंभीर रूप से झुलस गई. पशु पालकों ने बताया कि उनका लगभग 3 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.


वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मुगलसराय एसडीएम अविनाश कुमार, नायब तहसीलदार नीरज चतुर्वेदी और पशु चिकित्साधिकारी सदलपुरा डॉ. राजकुमार यादव मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. साथ ही क्षेत्रीय लेखपाल को क्षतिपूर्ति का आकलन कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया. साथ ही पोस्टमार्टम के बाद मृत भेड़ों को दफनाने का भी निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें- रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरी, चपेट में आने से दो महिलाएं व छह बच्चे झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details