उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीडीयू जंक्शन पर पैसेंजर ट्रेन का टूटा पैंटों, यात्रियों का हंगामा

By

Published : Aug 4, 2021, 10:52 PM IST

डीडीयू जंक्शन से पटना जा रही 03230 पैसेंजर का डीडीयू यार्ड में इंजन का पैंटों (इलेक्ट्रिक सप्लाई हेड वायर) टूट जाने के कारण ट्रेन यार्ड में ही खड़ी हो गई. इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर जमकर हंगामा किया.

पैसेंजर ट्रेन का टूटा पैंटों.
पैसेंजर ट्रेन का टूटा पैंटों.

चंदौलीःडीडीयू जंक्शन से पटना जा रही 03230 पैसेंजर का डीडीयू यार्ड में इंजन का पैंटों (इलेक्ट्रिक सप्लाई हेड वायर) टूट जाने के कारण ट्रेन यार्ड में ही खड़ी हो गई. इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर जमकर हंगामा किया. सूचना मिलते ही मौके पर आरपीएफ की टीम पहुंच गई. आरपीएफ ने किसी प्रकार यात्रियों को समझाकर शांत कराया. बाद में पैंटों की मरम्मत हुई. जिसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई. इस दौरान कई ट्रेनें प्रभावित हुईं.

दरअसल 03230 पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय पर 2 बजकर 35 मिनट पर खुली. अभी ट्रेन डीडीयू यार्ड में ही पहुंची थी कि अचानक ट्रेन के इंजन का पैंटों टूट गया. जिसके कारण ट्रेन वहीं खड़ी हो गई. इस दौरान लगभग दो घंटे तक ट्रेन वहीं खड़ी रही. काफी समय बीत जाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और वो रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर हंगामा करने लगे.

इसे भी पढ़ें- झाड़ियों में नवजात रही थी चित्कार, दारोगा ने किया स्वीकार

रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर यात्रियों द्वारा किए जाने वाले हंगामे के कारण रेल रुट बाधित होने लगा. इस दौरान 03240 कोटा पटना एक्सप्रेस डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर ही खड़ी रही. वहीं 02791 सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस व्यासनगर में लगभग दो घंटे तक खड़ी रही. जिसके कारण उन दोनों ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर आरपीएफ की टीम पहुंच गई. आरपीएफ ने किसी प्रकार यात्रियों को समझा कर हंगामा शांत कराया. कुछ ही देर में ट्रेन की मरम्मत हो गई. आरपीएफ ने सभी यात्रियों को पुनः सुरक्षित ट्रेन में बैठाया जिसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई. इस दौरान लगभग 2 घंटे तक ट्रेन खड़ी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details