उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेमिका के घर आए प्रेमी की गोली लगने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Feb 18, 2021, 3:23 PM IST

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में प्रेमिका के घर आए प्रेमी की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई. घटना के वक्त डायल 112 पुलिस मौके पर मौजूद थी. जानकारी होने पर घटनास्थल पहुंचे एसपी अमित कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्रेमिका के घर आए प्रेमी की गोली लगने से मौत
प्रेमिका के घर आए प्रेमी की गोली लगने से मौत

चंदौली: मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के महमूदपुर स्थित एक मकान में गुरुवार को एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई. घटना के वक्त डायल 112 पुलिस मौके पर मौजूद थी. सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई. फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या के बीच की गुत्थी में उलझी हुई है. मृतक के भाई ने हत्या की आशंका जताई है. वहीं एसपी अमित कुमार सभी बिंदुओं पर जांच की बात कह रहे हैं.

ये है पूरा मामला
दरअसल, मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रवि नगर निवासी ईशान खोसला (32) का रेस्टोरेंट का व्यवसाय है. वह और उसका भाई सुभाषनगर के पास चंपारण रेस्टोरेंट चलाते थे. युवक का महमूदपुर निवासी एक युवती के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. पिछले कुछ दिनों से उसकी प्रेमिका के साथ किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी.

गुरुवार की सुबह लगभग नौ बजे ईशान अचानक से अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा गया, जहां काफी हो हल्ला होने लगा. युवक के घर के भीतर घुसने के बाद लड़की के परिवार वालों ने डायल 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी. लोगों के अनुसार जब पुलिस मौके पर पहुुंची तो ईशान ने खुद को गोली मारने की धमकी देते हुए पुलिस को घर से बाहर कर दिया. इस दौरान बंद कमरे में गोली चल गई और ईशान लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया.

मृतक के भाई ने जताई हत्या की आशंका
मृतक ईशान के भाई आलोक खोसला ने आत्महत्या किये जाने के मामले को गलत बताते हुए हत्या की आशंका जताई है. उन्होंने बताया कि उन्हें 10 बजे भाई के गोली लगने से मौत की सूचना मिली, जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और बाद में उन्हें अंदर जाने दिया गया. उन्होंने गोली लगने और पिस्टल मिलने के तरीके पर सवाल खड़े करते हुए हत्या की आशंका जताई है.

हत्या या आत्महत्या में उलझी गुत्थी
घटना की सूचना मिलने के बाद मुगलसराय कोतवाली प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. जानकारी होने पर एसपी अमित कुमार भी सीओ व फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर घटनास्थल पहुंच गए. यहां फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए.

पहले में भी जा चुका है जेल
मृत युवक ईशान तीन साल पहले दिल्ली के एक होटल में पत्नी की हत्या के आरोप में जेल जा चुका है. दो साल पहले ही तिहाड़ जेल से जमानत पर छूटकर आया था. इस दौरान युवती से प्रेम-संबंध में विवाद के दौरान यह घटना सामने आई है. कुछ दिनों पूर्व होटल व्यवसायी के बेटे पर जानलेवा हमले में भी ईशान का नाम सामने आया था.

प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. मृतक युवक आपराधिक किस्म का था. इसके खिलाफ चंदौली और वाराणसी के कई थानों में मामले दर्ज हैं. युवक ने एकतरफा प्यार में खुद को गोली मारी है. दोनों पक्षों से तहरीर लेकर सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. जांच के आधार कार्रवाई की जाएगी.
-अमित कुमार, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details