उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस से बचने के लिए नदी में कूद गए पशु तस्कर, 10 से ज्यादा पशु बरामद

By

Published : Aug 3, 2021, 1:14 PM IST

गिरफ्तार पशु तस्कर.
गिरफ्तार पशु तस्कर. ()

यूपी के चंदौली में पुलिस पशु तस्करों को पकड़ने गई तो डर से तस्करों ने कर्मनाशा नदी में छलांग लगा दी. अभियुक्तों के पास से दो पिकअप में करीब 10 से ज्यादा गोवंश बरामद हुए हैं.

चंदौली: शहाबगंज में पुलिस के धरपकड़ अभियान के तहत पशु तशकरों ने पुलिस के डर से मंगलवार को पुल से कर्मनाशा नदी में छलांग लगा दी. इस दौरान डूब रहे 5 पशु तस्करों को ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू किया गया. पुलिस उन्हें गिरफ्तार करके थाने ले आई. अभियुक्तों के पास से दो पिकअप में करीब 10 से ज्यादा गोवंश बरामद हुए हैं. पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

पूरा मामला मंगलवार की सुबह का है. जहां मुखबिर के जरिए पुलिस को सूचना मिली कि कर्मनाशा नदी पुल के रास्ते से तस्कर बिहार जाने वाले हैं. जिसके बाद पुलिस उनका पीछा करते हुए आई. तभी खुद को पुलिस से घिरता देख बचने के लिए पशु तस्कर नदी में कूद गए. जिससे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर सभी तस्करों को बाहर निकाला. जिसके बाद पुलिस सभी पशु तस्करों को अपने साथ ले थाने ले गई. तस्करों के पास से दो वाहनों से करीब 11 गोवंश बरामद हुए हैं.

जानकारी देते ग्रामीण.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब पुलिस के डर से पशु तस्करों ने नदी में छलांग लगाई थी. अभी कुछ महीने पहले चकिया थाना क्षेत्र में पुल पर घेराबंदी की वजह से पशु तस्करों ने नदी में छलांग लगा दी थी. जिसमें 3 पशु तस्करों की मौत हो गयी थी. एनएच 2 पर सख्ती के बाद इस इलाके में पशु तस्करी के मामले बढ गए हैं. मुखबिर की सूचना पर इस बार पुलिस ने घेराबंदी इन तस्करों को गिरफ्तार करने का प्रयास उल्टा पड़ गया. जिसके बाद तस्करों ने नदी में छलांग लगा दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details