उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में अवैध शराब बरामद, बुलंदशहर में ट्रक पलटा तो ग्रामीण लूट ले गए शराब

By

Published : Nov 5, 2022, 4:49 PM IST

etv bharat

चंदौली पुलिस ने उत्तराखंड से लाया जा रहा एक कंटेनर शराब बरामद किया गया. वहीं, बुलंदशहर में देशी शराब से भरा एक 10 टायरा ट्रक पलटने के बाद ग्रामीण 300 पेटी शराब लूटकर फरार हो गए.

चंदौलीःसदर कोतवाली पुलिस (Sadar Kotwali Police) व सर्विलांस टीम ने तस्करी के लिए खिलाफ संयुक्त कार्रवाई में 50 लाख की देशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. ये शराब एक कंटेनर में भरकर उत्तराखंड से बिहार ले जाई जा रही थी. पुलिस ने आरोपी तस्कर को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि बिहार में शराब बंदी (Liquor ban in Bihar) के बाद चंदौली शराब तस्करी का ट्रांजिट जोन बन गया है. यहां हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड समेत पश्चिमी यूपी से ट्रकों व कंटेनर में शराब भरकर बिहार में तस्करी की जाती है. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर सदर इंस्पेक्टर संतोष सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम को आरती मिल के शराब भरे एक कंटेनर को वाहन चालक के साथ हिरासत में ले लिया. पुलिस ने इस कंटेनर से 801 पेटी देशी शराब बरामद की जबकि गिरफ्तार अभियुक्त कृष्णा सिंह हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है.

बुलंदशहर में ट्रक पलटा तो ग्रामीणों ने लूटी शराब


एसपी चंदौली ने बताया कि चेकिंग के दौरान 50 लाख रुपये की देशी शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार किया गया है. ये शराब उत्तराखंड से बिहार ले जाई जा रही थी. पुलिस ने तस्कर को भी गिरफ्तार कर कंटेनर को सीज कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (gangster act) तहत कार्रवाई की जाएगी.

बुलंदशहर में ग्रामीणोंने लूटी शराब
जनपद के औरंगाबाद खानपुर थाना (Aurangabad Khanpur Police Station) क्षेत्र के गांव जडोल के पास देशी शराब से भरा एक 10 टायरा ट्रक पलट गया. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की भीड़ शराब की 300 पेटी लूटकर फरार हो गए. सूचना पर पहुंचे आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम गांवों के घरों में सर्च अभियान चलाकर शराब की पेटियां बरामद करने में जुटी हुई है. वहीं, पुलिस ने कई महिलाओं को हिरासत में लिया था. लेकिन उन्हें मौके पर ही छोड़ दिया.


यह भी पढ़ें-बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सीएम योगी ने डॉक्टरों को किया सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details