उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फरक्का एक्सप्रेस में मिला 5 किलो गांजा, लावारिस बैग से हुआ बरामद

By

Published : May 19, 2021, 9:47 PM IST

चंदौली के पीडीडीयू जंक्शन पर चेकिंग के दौरान मालदा टाउन-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस से मिले एक लावारिस बैग से आरपीएफ और जीआरपी ने चेकिंग के दौरान 5 किलोग्राम के करीब गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत 40 हजार रुपये के करीब बताई जा रही है.

फरक्का एक्सप्रेस में मिला 5 किलो गांजा
फरक्का एक्सप्रेस में मिला 5 किलो गांजा

चंदौली: पीडीडीयू जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम को चेकिंग के दौरान 03483 अप मालदा टाउन-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस के बी-2 कोच से बुधवार को एक लावारिस बैग मिला. जांच के दौरान सुरक्षा बलों ने इस बैग से गंजा बरामद किया, जिसकी कीमत 40 हजार रुपये के करीब बताई जा रही है. ये बैग किसका था इस बात का पता नहीं चल पाया है.

ट्रेन में मिला लावारिस बैग
दरसअल, वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के दिशा निर्देश पर बुधवार को आरपीएफ और जीआरपी प्रभारी के नेतृत्व में पीडीडीयू जंक्शन पर ट्रेनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान 03483 अप मालदा टाउन-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या 6 पर पहुंची. ट्रेन के पहुंचने के बाद जवानों ने ट्रेन के कोचों में चेकिंग करना शुरू किया. चेकिंग के दौरान जवानों को कोच सं-B2 में बर्थ संख्या-19 के नीचे एक लावारिस पिट्ठू बैग मिला. जवानों ने बैग के बारे में अगल-बगल के यात्रियों से पूछताछ की, लेकिन किसी यात्री ने बैग पर अपना मालिकाना हक नहीं जताया.

बैग से 5 किग्रा गांजा बरामद

इसके बाद जवानों ने मौके पर ही बैग को खोल कर देखा. बैग में 5 बंडल गांजा बरामद हुआ, जिसका कुल वजन 5.3 किलोग्राम था. इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी संजीव सिंह ने बताया कि बरामद गांजे को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : कोरोना काल में ठीक नहीं है गांवों की स्थिति, देखिए रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details