उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करंट की चपेट में आने से यूट्यूबर समेत 4 लोगों की मौत

By

Published : Sep 20, 2021, 7:18 PM IST

करंट लगने से यूट्यूबर की मौत.

चंदौली में सोमवार को करंट की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई. इनमें एक यूट्यूबर भी शामिल था. दो मामले में परिजनों ने बिना पुलिस को सूचित किए अंतिम संस्कार भी कर दिया.

चंदौलीः जिले में सोमवार का दिन विद्युत घटनाओं को लेकर दुर्भाग्यपूर्ण रहा. जिले में अलग-अलग घटनाओं में करंट की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई. जिसमें एक यूट्यूबर भी शामिल है. दो मामले में परिजनों ने बिना पुलिस को सूचित किए अंतिम संस्कार भी कर दिया. जबकि दो अन्य शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पहला मामलाः मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के ओडवार गांव में निर्माणाधीन मकान में गांव का ही मजदूर दीपक (25) सोमवार को काम कर रहा था. मकान का पिलर खड़ा करते समय-समय ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार से छड़ स्पर्श कर गया. जद में आए दीपक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इसकी जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

दूसरा मामलाः वहीं दूसरी घटना बबुरी क्षेत्र के टड़िया गांव की है. जहां घर की बिजली ठीक करते समय नसीम शेख की करंट लगने से युवक की जान चली गई. घटना उस वक्त घटी जब नसीम बिजली ठीक कर रहे थे. घटना की जानकारी के बाद बबुरी पुलिस मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं परिजनों में मातम पसर गया.

तीसरा मामलाः बलुआ थाना क्षेत्र के मथेला गांव का है. जहां रोजाना की भांति दुकान का शटर उठाते समय धीरज चौरसिया की करंट लगने से सांस थम गई. परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचित किए बगैर शव का अंतिम संस्कार दिया. बताया जा है कि मृतक यूट्यूबर था. जो अपना डांस का वीडियो बनाकर यूट्यूबर पर शेयर करता था. उसी के लिए वहां गया था. जहां शटर में करंट आने से उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें-साढ़े 4 साल बेमिसाल: योगी सरकार के 4 काम नहीं गिना पाए मंत्री, अपने ही जाल में फंसे नेताजी

चौथी घटनाः अलीनगर थाना क्षेत्र के संघती गांव में विद्युत स्पर्श से संजय यादव (34 वर्ष) की मौत हो गई. चार पुत्रों में चौथे नंबर के संजय यादव, विद्युत तार ठीक करते समय करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गया. आनन-फानन में परिजनों ने उसे मुगलसराय एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. हालांकि परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के लिए कैली गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details