उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत

By

Published : Jul 15, 2020, 2:24 AM IST

यूपी के चंदौली जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस ने शवों को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना अलग-अलग थाना क्षेत्रों की है.

lightning strikes in chandauli
चंदौली में गिरी आकाशीय बिजली.

चंदौली:जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत गई. जिसमें से एक सदर कोतवाली क्षेत्र के पिपरपतिया का युवक खेत में काम करते हुए आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. जबकि दूसरा युवक चकिया के मालदह गांव का है. दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के हथियानी गांव निवासी 26 वर्षीय विजय कुमार यादव मंगलवार को हथियानी गांव के सिवान स्थित अपने खेतों पर मेढ़बंदी के कार्य में जुटा हुआ था. तभी तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली की जद में आकर विजय गंभीर रूप से झुलस गया और खेतों में अचेतावस्ता में पड़ा रहा.

इसी बीच सिवान की ओर जा रहे ग्रामीणों ने विजय को खेतों में पड़ा देखा तो परिजनों को सूचित किया. इसके बाद मृतक के परिजन व अन्य ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल ले गए. जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

वहीं युवक की मौत की खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया. क्षेत्रीय लेखपाल की सूचना पर तहसीलदार सदर लालता प्रसाद भी जिला अस्पताल पहुंचे. मृत युवक के परिजनों को आपदा राहत के तौर पर चार लाख रुपये सरकार द्वारा आर्थिक मदद प्रदान किए जाने की बात कही.

वहीं इलिया थाना क्षेत्र के मालदह में 17 वर्षीय किशोर की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना उस वक्त हुई जब युवक शौच के लिए गया था. इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से झुलस गया. मामले की सूचना जैसे ही परिजनों को हुई परिजनों ने आनन-फानन में उसे उपचार हेतु जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया ले आये. जहां चिकित्सकों के उसे मृत घोषित कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details