उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से मजदूर की मौत

By

Published : Feb 24, 2021, 5:51 PM IST

मुरादाबाद में थाना मुगलपुरा क्षेत्र के जामा मस्जिद पुल के नीचे अवैध रूप से स्टोर किये जा रहे ऑक्सीजन गैस सिलेंडर में एकाएक ब्लास्ट हो गया. जिसमें एक कामगार की दर्दनाक मौत हो गयी.

ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से मजदूर की मौत
ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से मजदूर की मौत

मुरादाबादःजिले के मुगलपुरा इलाके के जामा मस्जिद पुल के नीचे अवैध रूप से स्टोर किये जा रहे ऑक्सीजन गैस सिलेंडर में एकाएक ब्लास्ट हो गया. जिसमें एक कामगार की दर्दनाक मौत हो गयी. मौत के बाद मौके पर पहुंची थाना मुगलापुरा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पुलिस हादसे की जांच में जुट गयी है.

ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से अफरा-तफरी

ये है पूरा मामला

मुरादाबाद के थाना मुगलापुरा इलाके में तेज धमाके की आवाज से लोग दहशत में आ गये. जानकारी के मुताबिक जामा मस्जिद के पास रामगंगा नदी के ऊपर बने पुल के बराबर में अवैध रूप से स्टोर किये जा रहे ऑक्सीजन गैस सिलेंडर को शरीफ नाम का कामगार ट्रक से उतार कर नीचे रख रहा था. एकाएक एक सिलेंडर नीचे उतारते वक्त पुल की दीवार से टकरा गया. जिससे भारी भरकम सिलेंडर की तली में ब्लास्ट हो गया. सिलेंडर में ब्लास्ट होने से पास में ही खड़े कामगार शरीफ अहमद की मौत हो गयी.

सिलेंडर फटने से मजदूर की मौत

सीओ सिटी ने दी जानकारी

क्षेत्राधिकारी कोतवाली सदर हिंदू सिद्धार्थ के मुताबिक अब कोतवाली पुलिस जांच कर रही है कि ये धमाका हुआ कैसे, और ये ऑक्सीजन सिलेंडर यहां स्टोर कैसे किये जा रहे थे. इन ऑक्सीजन सिलेंडर का इस्तेमाल अस्पतालों में मरीजों को ऑक्सीजन देने के साथ-साथ ही मुरादाबाद में पीतल के बर्तनों को एलपीजी गैस के साथ मिलाकर वेल्डिंग में भी इस्तेमाल किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details