उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: 24 साल पुराने हत्या मामले में दूसरा आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 23, 2020, 8:24 PM IST

यूपी के मुरादाबाद जिले में 24 वर्षों से फरार चल रहे हत्यारोपी व पूर्व पार्षद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था. दरअसल आरोपी साल 1996 में संभल जनपद निवासी युवक की हत्या में शामिल था.

पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी
पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी

मुरादाबादः हत्या के आरोप में 24 वर्षों से फरार चल रहे पूर्व पार्षद को आखिरकार ठाकुरद्वारा थाना पुलिस ने धर दबोचा. संभल जनपद के कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कोट पूर्वी निवासी शारिक को ठाकुरद्वारा पुलिस व सर्विलांस सेल टीम ने गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि 31 अक्टूबर 1996 को मुगलपुरा थाना क्षेत्र के मोहल्ला तबेला निवासी जुनैद खान पुत्र फिरासत खान ने मुकदमा दर्ज कराया कि उनके भांजे आरिफ की मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र संभल चौराहे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इस मामले में कटघर थाना पुलिस ने शारिक और शाहिद के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया था. इस हत्या के मामले में शारिक 24 वर्षों से फरार चल रहा था, जबकि उसके भाई शाहिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. शाहिद इस वक्त जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है.

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि थाना ठाकुरद्वारा ने बहुत ही सराहनीय कार्य करते हुए 24 साल से फरार एक अभियुक्त की गिरफ्तारी की है. इस पर 25,000 का इनाम भी था. सन 1996 में थाना कटघर में आरिफ नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी, जिसमें दो अभियुक्त शाहिद और शरीक थे. शाहिद को 2020 में आजीवन कारावास की सजा हुई थी.

एसपी सिटी ने बताया कि हत्या के मामले में आज जिस अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई है, वह 1996 से लगातार फरार चल रहा था और लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था. हमारी सर्विस लाइन टीम ने बेहतर कार्य करते हुए, इसकी लोकेशन निकाली और इसकी गिरफ्तारी की गई.

पुरानी रंजिश के चलते हुई थी युवक की हत्या
एसपी सिटी ने बताया कि संभल में एक बस अड्डे और मदरसे को लेकर विवाद चल रहा था, जहां उगाही को लेकर इन दोनों के बीच में विवाद चल रहा था. इसी वजह से यह मर्डर हुआ था. फरार चल रहा आरोपी संभल, मुरादाबाद, बिलारी, लखनऊ और अन्य जनपदों में अपनी पहचान छुपाकर रह रहा था, जो कि फोन का बहुत कम उपयोग करता था. इसे पता था कि पुलिस द्वारा इसे कभी न कभी पकड़ा जा सकता है, जिसके चलते काफी शातिर तरीके से ये शख्स अपनी लोकेशन चेंज करता रहता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details