उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसपा सरकार में ब्राह्मणों को सम्मानित करने का काम किया गया: सतीश चंद्र मिश्रा

By

Published : Aug 7, 2021, 8:15 PM IST

सतीश चंद्र मिश्रा

मुरादाबाद जिले में बहुजन समाज पार्टी की तरफ से आयोजित प्रबुद्ध विचार गोष्ठी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने ब्राह्मणों की हत्या और ब्राह्मणों को जेल भेजने का आरोप भाजपा सरकार पर लगाया.

मुरादाबाद: बहुजन समाज पार्टी की तरफ से आयोजित प्रबुद्ध विचार गोष्ठी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्य अतिथि सतीश चंद्र मिश्रा ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सपा और भाजपा ने हमेशा ब्राह्मणों को धोखा दिया है. उन्होंने प्रयागराज, गोरखपुर, बुंदेलखंड और बिकरू कांड का उदाहरण देकर ब्राह्मणों की हत्या और ब्राह्मणों को जेल भेजने का आरोप लगाया. साथ ही यह भी आरोप लगाया कि भाजपा मठों के लोगों को मंदिरों में भेजकर मंदिरों के पुजारियों को हटाने का काम कर रही है. अयोध्या में कोई भूमि पूजन नहीं हुआ है, केवल वहां पर 4 ईंटों का पूजन किया गया है. अभी तक अयोध्या में मंदिर की नींव तक नहीं रखी गई है. भाजपा केवल राम मंदिर के नाम पर सन 1993 से लेकर अब तक चंदा इकट्ठा करने का काम कर रही है. आने वाले विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में रथ और हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल उसी चंदे से किया जाएगा.

प्रबुद्ध विचार गोष्ठी को संबोधित करते सतीश चंद्र मिश्रा.

बता दें कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण समाज के लोगों को एक बार फिर से बहुजन समाज पार्टी से जोड़ने के लिए ब्राह्मण सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है. शनिवार को प्रबुद्ध विचार गोष्ठी कार्यक्रम में शामिल होने बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा मुरादाबाद पहुंचे. मुरादाबाद के राही होटल में कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में यह हमारा 20वां सम्मेलन है. 2007 के चुनाव से पहले हमने प्रयागराज से ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत की थी. इस बार हमने अयोध्या से इस कार्यक्रम की शुरुआत की है. 2007 में जिस तरह से ब्राह्मण समाज के लोग बसपा से जुड़े और हमने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी, एक बार फिर से 23 प्रतिशत दलित और 16 प्रतिशत ब्राह्मण जब आपस में जुड़ जाएंगे तो आने वाले विधानसभा चुनाव में बहुत बड़ी ताकत बनकर उभरेंगे.

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि 2007 के विधानसभा चुनाव से पहले लखनऊ के अंबेडकर पार्क में 11 हजार ब्राह्मणों ने बसपा सुप्रीमो मायावती का शंखनाद करके स्वागत किया था. उसी मंच से ब्राह्मणों ने भगवान गणेश जी की मूर्ति भेंट की थी. तब बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि 'हाथी नहीं गणेश हैं, ब्रह्मा-विष्णु-महेश हैं'. उसके बाद सरकार बनने के बाद 45 ब्राह्मण समाज के लोग जीतकर विधानसभा में पहुंचे थे, जिसमें से 15 कैबिनेट मंत्री, 15 एमएलसी, विधानसभा अध्यक्ष भी ब्राह्मण समाज का बनाया था. 5 हजार ब्राह्मणों को सरकारी वकील बनाकर ब्राह्मणों को सम्मान देने का काम बहुजन समाज पार्टी ने किया था.

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि भाजपा ने 2017 में ब्राह्मणों को सबक सिखाने की ठान ली थी, क्योंकि ब्राह्मण समाज बहुजन समाज पार्टी के साथ खड़ा था. भाजपा ने ब्राह्मणों को लुभाने के लिए धर्म का ठेकेदार बनकर दिखाया. 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद ब्राह्मणों पर अत्याचार शुरू कर दिया गया. जब भाजपा की सरकार में पांच ब्राह्मणों की हत्या हुई, उसके बाद भाजपा के नेता मंत्री मरने वाले ब्राह्मणों को बड़ा अपराधी बता रहे थे. प्रयागराज, गोरखपुर में अधिवक्ता की गोली मार कर हत्या करवा दी गई. बुंदेलखंड में एक गाड़ी में ब्राह्मण को गोली मरवा दी गई. लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गोली मरवा कर हत्या करवा दी गई. साढ़े 16 वर्ष के एक बालक को बिकरू कांड में अपराधी बताकर मरवा दिया गया. 50 से ज्यादा ब्राह्मणों को जेल भिजवा दिया गया. कानपुर के आसपास के क्षेत्र में ब्राह्मण को मरवाने और जेल भेजने का काम भाजपा ने किया है. चुनाव के समय तो इन्होंने ब्राह्मण समाज का वोट लिया और सरकार बनने के बाद अब क्यों इनको ब्राह्मण अखर रहे हैं. इसलिए यह आप से धर्म के नाम पर, भगवान के नाम पर वोट लेंगे कि यह धर्म के सबसे बड़े ठेकेदार हैं.

इसे भी पढ़ें:-2022 में भाजपा को सत्ता से करूंगा बेदखल, कोई रोक नहीं सकताः ओम प्रकाश राजभर

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि भाजपा ने भगवान राम के नाम पर 1993 से लेकर अब तक चंदा इकठ्ठा करने का काम किया है. जब सुप्रीम कोर्ट ने भगवान राम का मंदिर बनाने का आदेश दिया, उसके बाद से फिर चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. अयोध्या में राम मंदिर के लिए कोई भूमि पूजन नहीं हुआ है. केवल चार ईंटों की पूजा की गई है. कोई मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा, अभी तक मंदिर की नींव भी नहीं रखी गई है. मंदिर के नाम पर जो चंदा एकत्र किया, उस रुपये का इस्तेमाल आने वाले विधानसभा चुनाव में 20 हजार रथ, 75 हेलीकॉप्टर बुक कर चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए किया जाएगा. भाजपा ने मठों में बैठे लोगों को छोड़ दिया और मंदिरों से ब्राह्मणों को हटाने का काम कर रहे हैं. 1500 संस्कृत विद्यायल में से 500 बंद हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details