उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: गर्भवती महिला की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

By

Published : Sep 25, 2020, 8:18 PM IST

यूपी के मुरादाबाद जिले में बीते दिनों एक गर्भवती महिला की मौत हो गई थी. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला की हत्या की गई थी. घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि परिजनों से तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

मुरादाबाद में गर्भवती महिला की हत्या.
मुरादाबाद में गर्भवती महिला की हत्या.

मुरादाबाद: जनपद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र में आठ महीने की गर्भवती महिला की हत्या दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा की गई थी, जिसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है. रिपोर्ट में महिला को पीटने के बाद उसका मुंह दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है. पुलिस के मुताबिक मृतका के शरीर पर चोट के कई निशान मिले थे. पुलिस का कहना है कि परिजनों की तरफ से तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जानें पूरा मामला
मूंढापांडे थाना क्षेत्र के सरकड़ा खास गांव में रहने वाले नेहा रानी को बुधवार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया था. मामले की जानकारी मिलते ही नेहा के परिजन अस्पताल पहुंचे, लेकिन परिजनों के पहुंचने से पहले ही ससुराल वाले नेहा को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए.

परिजनों से नहीं मिली कोई तहरीर
परिजनों का आरोप है कि नेहा के ससुराल वालों पर दहेज को लेकर पीटकर उसकी हत्या कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. पुलिस के मुताबिक नेहा के शरीर पर चोट के कई निशान मिले थे. वहीं अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नेहा की हत्या करने का खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में महिला को पीटने के बाद उसका मुंह दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है. पुलिस का कहना है कि परिजनों की तरफ से अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी
परिजनों के मुताबिक नेहा की शादी प्रमोद से डेढ़ साल पहले हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल वालों ने नेहा को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. परिजनों ने कई बार पंचायत कर मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन ससुराल वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details