उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने फरार गोतस्कर की 32 लाख की संपत्ति की कुर्क

By

Published : Jul 17, 2021, 10:27 PM IST

यूपी के मुरादाबाद में फरार चल रहे गोतस्कर की संपत्ति पुलिस ने कुर्क की है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदेश पर पुलिस ने 32 लाख की संपत्ति कुर्क की.

गोतस्कर की 32 लाख की संपत्ति की कुर्क
गोतस्कर की 32 लाख की संपत्ति की कुर्क

मुरादाबादःजिले मेंपुलिस ने गोतस्कर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने शनिवार को गोकशी और गोतस्करी करने के आरोपी की 31 लाख 71 हजार की चल अचल संपति को कुर्क किया है. डिलारी थाना क्षेत्र के ढकिया पीरू निवासी नाजिम पुत्र हाजी मुस्ताक गोकशी व गोतस्करी करने के मामले में 2008 से सक्रिय है और 2014 में पहली बार गैंगस्टर में जेल गया था. गैंगस्टर के मामले में दूसरी बार 6 माह पहले जेल गया था. एक माह पहले जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद से फरार चल रहा है. जिसके बाद थाना डिलारी पुलिस ने गैगस्टर अधिनियम के तहत आरोपी कि संपति को कुर्क किया है. नाजिम सके खिलाफ डिलारी थाना में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है.

इसे भी पढ़ें-यूपी ने रचा इतिहास ! 4 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीका लगाने वाला बना देश का पहला राज्य

मुरादाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार पेशेवर गोकश व गोतस्कर नाजिम द्वारा अपराधिक कार्यों से अर्जित की गई अवैध चल और अचल सम्पत्ति के खिलाफ अभियान चलाकर धारा 14 (1) के तहत 31 लाख 71 हजार की संपत्ति कुर्क कर जब्त किया गया है. पुलिस ने नाजिम के घर से हीरो स्पेलेंडर, अपाचे बाइक, खेती और आबादी की 285.60 वर्ग मीटर सहित अनुमानित 31,71000 रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया है. एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया कि थाना डिलारी पुलिस द्वारा गोकशी में लिप्त अभियुक्त नाजिम के विरुद्ध गेंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी. नजिम द्वारा अपराध कर अर्जित की गई सम्पत्ति से दो मोटर साईकिल और एक आवासीय वाहन को जिला मजिस्ट्रट के आदेश से कुर्क किया गया है. जिसकी कीमत लगभग 32 लाख रुपये है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details