उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: तालाब में टूटकर गिरा बिजली का तार, करंट से एक युवक समेत 13 भैंसों की मौत

By

Published : Sep 6, 2021, 5:11 PM IST

Updated : Sep 6, 2021, 5:27 PM IST

मुरादाबाद में 13 भैंसों की करंट से मौत

यूपी के मुरादाबाद में एक तालाब में बिजली करंट उतर गया. तालाब में नहा रहे एक युवक और उसकी 13 भैंसे करंट की चपेट में आकर मर गईं.

मुरादाबाद: जिले के कुंदरकी थाना क्षेत्र में सोमवार की दोपहर एक तालाब में बिजली का तार टूटकर गिरने से करंट उतर आया, जिससे तालाब में नहा रहे एक युवक और उसके 13 मवेशियों की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, बिजली का तार टूटकर अचानक तालाब में गिरा, जिसके बाद ये बड़ा हादसा हो गया. हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों का कहना है कि जर्जर बिजली के तारों को सही करने के लिए बिजली विभाग से कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन बिजली विभाग की तरफ से बिजली के तारों को सही नहीं किया गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. ग्रामीणों ने हादसे को बिजली विभाग की लापरवाही करार दिया है.

कुंदरकी थाना क्षेत्र में सोमवार की दोपहर उस वक्त बड़ा हादसा हो गया, जब गांव स्थित तालाब में बिजली का तार टूट कर गिरने से तालाब में नहा रहीं 13 भैंसे सहित युवक इमरत (30) की मौत हो गई और कई भैंसे (जो तालाब के किनारे थी) करंट से झुलस गईं. स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस सहित पशु चिकित्सक और प्रशासनिक अधिकारियों को दी.

जानकारी देता ग्रामीण.
ग्रामीण रामकिशोर ने बताया कि तालाब में मवेशी को नहलाने के लिए लाया गया था. ये करीब 10 बजे का वाकया है. बिजली के खंभे पर लगे जम्पर से तार सही तरीके से नहीं जुड़े थे. यही कारण है कि बिजली का तार टूट कर तालाब में गिर गया. यह बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही है. इस संबंध में तुरंत एसडीएम, पशु चिकित्साधिकारी, तहसीलदार और संबंधित थाने में फोन कर घटना से अवगत कराया गया.

इसे भी पढ़ें-बारिश के चलते टीन शेड में दौड़ा करंट, दो बच्चों समेत चार की मौत

सीओ बिलारी देश दीपक सिंह ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के बारे में जांच की जा रही है. जांच में जो भी घटना का कारण मिलेगा, उसके हिसाब से कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. मुआवजे के बारे में बातचीत की जा रही है, जितना उचित मुआवजा होगा सबको उचित मुआवजा दिया जाएगा.

Last Updated :Sep 6, 2021, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details