उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: STF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया इनामी डकैत

By

Published : Jun 12, 2020, 6:21 PM IST

मुरादाबाद में एसटीएफ बरेली और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 25 हजार का इनामी डकैत गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास तलाशने के साथ ही पूछताछ जारी है. डकैत के पिता को भी गिरफ्तार किया गया है, दोनों ही आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे.

moradabad
अमित आंनद, एसपी सिटी.

मुरादाबाद: जनपद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में एसटीएफ बरेली और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 25 हजार का इनामी डकैत गिरफ्तार किया गया है. पुलिस दो साल से आरोपी को डकैती के एक मामले में तलाश कर रही थी. दो साल पहले हुई डकैती की वारदात के दौरान आरोपी ने पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति की अंगुलियां काट दी थीं. आरोपी के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस ने भी पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है. पुलिस ने आरोपी के पिता को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास तलाशने के साथ ही पूछताछ जारी है.

9 नवम्बर 2018 को पाकबड़ा थाना क्षेत्र में सात बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम देकर हड़कम्प मचा दिया था. पीड़ित परिवार ने जब डकैती का विरोध किया तो आरोपी एक व्यक्ति की अंगुलियां काट कर फरार हो गए थे. घटना में शामिल चार आरोपी गिरफ्तार हो चुके है, लेकिन तीन आरोपी फरार चल रहे थे. पाकबड़ा क्षेत्र में आज पुलिस ने घटना के मास्टर माइंड डकैत दिलनशी उर्फ नदीम को उसके पिता के साथ एक घर से गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ बरेली टीम के चलाये गए ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी शामिल रही. गिरफ्तारी के बाद शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने पिता और अन्य साथियों संग लूट, डकैती की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है.

जड़ी-बूटी बेचने के बहाने आपराधिक घटनाओं के देते थे अंजाम
पुलिस के मुताबिक आरोपी दिलनशी उर्फ नदीम मैनाठेर थाना क्षेत्र का रहने वाला है और अपने साथियों संग यह खानाबदोश जीवन बिता रहा है. जड़ी-बूटी बेचने के बहाने अपराधियों का यह गिरोह सड़क किनारे तंबू लगाकर गांवों में रेकी करता है और फिर मौका देखकर डकैती की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता है. मुरादाबाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 25 हजार रुपये और हरिद्वार पुलिस ने पांच हजार का इनाम घोषित किया था. आरोपियों के खिलाफ अन्य राज्यों में भी आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं. लिहाजा पुलिस इनका आपराधिक रिकार्ड तलाश रहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details