उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: रिश्वत लेते लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों धरा

By

Published : Oct 12, 2020, 7:38 PM IST

मुरादाबाद सदर तहसील में तैनात लेखपाल को सोमवार को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. लेखपाल पीड़ित से जमीन पर नाम हस्तांतरण कराने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था. इसकी सूचना एंटी करप्शन टीम को मिलने के बाद जाल बिछाकर लेखपाल को धर दबोचा गया.

Moradabad news
Moradabad news

मुरादाबाद: जनपद के सदर तहसील में तैनात लेखपाल को सोमवार को एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपी लेखपाल नेमपाल वसीयत में नाम दर्ज कराने के नाम पर पीड़ित पक्ष से बीस हजार रुपये की मांग कर रहा था. पीड़ित ने मामले की जानकारी एंटी करप्शन टीम को दी थी. आरोपी के खिलाफ भोजपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी को बरेली स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा.

जाल बिछाकर भ्रष्टाचारी लेखपाल को किया गिरफ्तार

भोजपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले मोहम्मद वसीम के भाई रफी और माता शायदा की कुछ दिन पहले मौत हो गयी थी. दोनों मृतकों के नाम पर दर्ज सम्पत्ति को अपने नाम वसीयत कराने के लिए वसीम द्वारा लेखपाल नेमपाल चौहान से सम्पर्क किया गया. पीड़ित वसीम के मुताबिक लेखपाल नेमपाल ने उनसे बीस हजार रुपयों की मांग की, लेकिन काफी अनुरोध के बाद दस हजार रुपये में नाम दर्ज करने के लिए सहमति दे दी. वसीम ने मामले की शिकायत मुरादाबाद स्थित एंटी करप्शन टीम से की. इसके बाद टीम ने जाल बिछाकर आरोपी को आज एक फर्नीचर की दुकान में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एंटी करप्शन टीम ने आरोपी से दस हजार रुपये भी बरामद कर कब्जे में लिए हैं.

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

एंटी करप्शन टीम के मुताबिक आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही जरूरी साक्ष्य भी जुटाए गए हैं. आरोपी लेखपाल नेमपाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी को एंटी करप्शन टीम द्वारा बरेली स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details