उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: मुम्बई से लौटी दो महिलाओं समेत 3 लोगों में कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 23, 2020, 4:55 AM IST

मुरादाबाद जिले में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 172 हो चुकी है. जिसमें 9 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गयी है..

मुम्बई से लौटी दो महिलाओं समेत तीन लोगों में कोरोना की पुष्टी.
मुम्बई से लौटी दो महिलाओं समेत तीन लोगों में कोरोना की पुष्टी.

मुरादाबाद: जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं. लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट में मुम्बई से लौटी दो महिलाओं और भोजपुर क्षेत्र के एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जनपद में मुम्बई से लौटे 10 लोगों में अब तक कोरोना की पुष्टि हो चुकी है.

9 लोगों की कोरोना से हुई है मौत
यह महिलाएं मुम्बई से ट्रक में लौटी थी और इनको एमआईटी कॉलेज में क्वारंटीन किया गया था. तीन नए मामलों के आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 172 हो चुकी है. जबकि 9 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

शुक्रवार के प्राप्त रिपोर्ट में भोजपुर क्षेत्र के रहने वाले एक युवक में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. युवक के संक्रमित होने के बाद उसके सम्पर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है. सीएमओ एमसी गर्ग ने कोरोना के तीन नए मामले आने की पुष्टि की है.

120 कोरोना मरीज हुए ठीक
इलाज के बाद 120 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. वर्तमान में जनपद में कोरोना के कुल 43 एक्टिव केस हैं. जिनका अस्पतालों में इलाज जारी है. प्रवासी मजदूरों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई हैं. प्रवासी मजदूरों के चलते देहात क्षेत्रों में भी कोरोना दस्तक दे रहा है.

लगातार सामने आ रहे कोरोना के नए मामले और लॉकडाउन में छूट के बाद हालात खराब होने की आशंका जताई जा रही है. स्वास्थ्य विभाग हर रोज ज्यादा संख्या में सैम्पल जांच के लिए भेजने का दावा कर रहा है, लेकिन अभी भी स्थानीय स्तर पर लैब न होने से जांच रिपोर्ट आने में काफी वक्त लग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details