उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत, कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका

By

Published : May 18, 2020, 7:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. महिला को तीन दिन से सांस लेने में दिक्क्त थी. डॉक्टरों ने महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका जताई है.

woman died in hospital
अस्पताल में महिला की मौत

मुरादाबाद: जिला महिला अस्पताल में सोमवार को एक गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला कटघर थाना क्षेत्र के लंकाबाग मोहल्ले की रहने वाली थी. परिजनों के मुताबिक महिला को पिछले तीन दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उसे देर रात जिला महिला अस्पताल लाया गया था. अस्पताल पहुंचने के कुछ समय बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया. महिला की मौत के बाद अस्पताल स्टाफ ने मामले की जानकारी आलाधिकरियों को दी. सीएमएस महिला अस्पताल के मुताबिक मृतक महिला के परिजनों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे जा रहें हैं. साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक महिला के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कटघर थाना क्षेत्र के लंकाबाग मोहल्ले में रहने वाली एक महिला गर्भवती थी. वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहीं थी. तीन दिन पहले से महिला को सांस लेने में दिक्कत भी होने लगी थी, जिसके बाद उसका स्थानीय स्तर पर ही इलाज शुरू कराया गया था. देर रात जब महिला की हालत ज्यादा खराब होने लगी तो परिजन उसे जिला महिला अस्पताल ले गए, जहां कुछ देर बाद ही महिला और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे दोनों की मौत हो गई.

महिला की मौत के बाद उसके कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका जताई जा रही है. अस्पताल स्टाफ ने गर्भवती महिला की मौत की जानकारी सीएमओ कार्यालय को दी. साथ ही शव को सुरक्षित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी. मृतका के पति के मुताबिक लॉकडाउन के चलते खाने-पीने की दिक्कत हुई थी. जिसके बाद महिला को अक्सर कमजोरी की शिकायत रहती थी.

गर्भवती महिला की मौत के बाद जिला महिला अस्पताल की सीएमएस का कहना है कि शव का अंतिम संस्कार स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के आधार पर किया जाएगा. मृतक महिला के परिजनों के सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजे जाएंगे. सीएमएस के मुताबिक मृतक महिला के कोरोना संक्रमण के लक्षण होने के चलते पूरी सावधानी बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details