उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

थाने में आपस में यूं भिड़े भाजपाई, देखिए पुलिस ने कैसे लाठियों से खदेड़ा

By

Published : Jun 4, 2021, 10:55 AM IST

Updated : Jun 4, 2021, 11:29 AM IST

मुरादाबाद के जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जून महीने के आखिरी में होना तय माना जा रहा है. लेकिन उससे पहले ही इन दोनों कुर्सी पर कौन बैठेगा उसके लिए खींचतान शुरू हो गई है.

पुलिस ने लाठियों से खदेड़ा
पुलिस ने लाठियों से खदेड़ा

मुरादाबादः जिले में बीजेपी के दो गुट आपस में भिड़ गए. दोनों गुटों को समझाने गए बीजेपी के कई नेताओं के साथ उन्होंने बदसलूकी भी की. दोनों गुटों ने थाने को अखाड़ा बना दिया. जिसके बाद मजबूरन पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी. दोनों ओर से पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन मुकदमें दर्ज कर कई लोगों का चालान कर दिया.

थाने में आपस में यूं भिड़े भाजपाई

आपस में भिड़े भाजपाई

मुरादाबाद के मूंढापांडे ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी बीजेपी के कुंदरकी विधानसभा से प्रत्याशी रहे रामवीर सिंह के लिए नाक की लड़ाई बन गयी है. बीडीसी मेंबरों को अपनी ओर करने के लिए खींचतान चल रही है. जिसको लेकर मंडल अध्यक्ष रंजीत ठाकुर और बीजेपी के पूर्व प्रत्याशी रामवीर सिंह आमने-सामने आ गए. दोनों ने आरोप लगाया कि टोल प्लाजा पर गाड़ियां भिड़ने के बाद विवाद हुआ था. लेकिन सूत्रों की माने तो बीडीसी मेंबर को उठाकर ले जाने के विरोध में दोनों बीजेपी के गुट आपस मे भीड़ गए. सोशल मीडिया पर बीजेपी के एक गुट के द्वारा जबरन गाड़ी में डालने का वीडियो भी वायरल हो रहा है. दोनों गुटों ने थाने में अलग-अलग तहरीर दी. जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर कई लोगों का चालान कर दिया.

आपस में यूं भिड़े भाजपाई

इसे भी पढ़ें- अपराधी को पकड़ने गए दारोगा पर हमला, दांतों से काटकर किया घायल

थाने में चला भाजपाइयों का हाईवोल्टेज ड्रामा

बीजेपी के दो गुट आमने-सामने आने के बाद दोनों गुट एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई के लिए मूंढापांडे थाने पहुंच गए. दोनों गुटों की ओर से कार्रवाई करने के लिए तहरीर दी गई. विवाद की जानकारी पार्टी के उच्च पदाधिकारियों को हुई तो उन्होंने मामले के निस्तारण के लिए जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान और पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश सिंह को मूंढापांडे थाने भेजा. दोनों पदाधिकारी और रामवीर सिंह के अलावा अन्य कार्यकर्ता सीओ के साथ बैठकर समझौते की बात कह रहे थे. जहां पर रामवीर सिंह और उनके बेटे विक्की ने रंजीत पर मारपीट और नकदी लूटने का आरोप लगाया. वहीं रंजीत ने दोनों पर चुनावी रंजिश में घेरकर मारने की बात कही. इस दौरान थाने के बाहर हाईवे पर तमाम भाजपाइयों का जमावड़ा लग गया. थाने के बाहर कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. आरोप है कि रामवीर सिंह के समर्थकों ने कार्यकर्ता सुनेहपाल को जमकर पीटने के साथ ही जबरन गाड़ी में डालकर ले गए. बाहर हुई लड़ाई की सूचना अंदर पहुंची तो बातचीत में गहमा-गहमी का माहौल हो गया. कार्यकर्ता थाने के अंदर धक्का-मुक्की करने लगे. इसके बाद फिर नौबत मारपीट तक पहुंच गई. पुलिस के समझाने के बाद भी जब कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस भी एक्शन में आ गई. थाने के बाहर हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लाठियां फटकार कर खदेड़ दिया. इसके बाद हंगामा कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने थाने में बैठा लिया. भाजपाइयों के बीच चल रहे विवाद की सूचना पर एसपी सिटी अमित कुमार आनंद भी मौके पर पहुंच गए. हालांकि उस वक्त तक मामला शांत हो गया था.

बीजेपी के दो गुटों में हंगामा

इसे भी पढ़ें-गूगल पर कन्नड को सबसे भद्दी भाषा बताया गया, नाराजगी के बाद माफी मांगी

पुलिस ने दोनों पक्षों से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है. रंजीत की तहरीर पर रामवीर सिंह और विक्की ठाकुर पर मारपीट करने और 25 हजार रुपये लूटने का मामला दर्ज किया गया है. जबकि विक्की ठाकुर की तहरीर पर रंजीत, पिज्जू और नरेश पर मारपीट के साथ लूट का मामला दर्ज किया गया है. जबकि गुरुवार को रंजीत की तहरीर पर रामवीर सिंह, उनके बेटे विक्की और जितेंद्र के खिलाफ शांति भंग और अन्य आरोप में मामला दर्ज किया गया है. वहीं विक्की ठाकुर की तहरीर पर रंजीत, नागेंद्र उर्फ पिज्जू, सुरजन, सुनयपाल और पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक, विशेष कुमार, भोला, बबलू, गौरव, जय सिंह और रजनीश के खिलाफ शांति भंग का मामला दर्ज किया गया है.

Last Updated : Jun 4, 2021, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details