उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: जेई को एंटी करप्शन टीम ने पचास हजार रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ा

By

Published : Jan 24, 2020, 10:41 PM IST

मुरादाबाद एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए एक जेई की कलाई खोल दी. जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एंटी करप्शन टीम ने एक जूनियर इंजीनियर और उसके साथी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. आरोपी जेई एक ठेकेदार को 29 लाख रुपये भुगतान करने के बदले पचास हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था.

etv bharat
जेई को एंटी करप्शन टीम ने पचास हजार रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ा

मुरादाबाद: जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एंटी करप्शन टीम ने एक जलकल विभाग के जूनियर इंजीनियर और उसके साथी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपी जेई एक ठेकेदार के 29 लाख रुपये भुगतान करने के बदले पचास हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था. जेई के कार्यालय में पीड़ित ठेकेदार के साथ पहुंची एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत की रकम लेते हुए जेई और सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया है.

जेई को एंटी करप्शन टीम ने पचास हजार रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ा.

इसे भी पढ़ें:-मौनी अमावस्या: जानें कैसे हुई इस पर्व की शुरुआत

जेई के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. एंटी करप्शन टीम शनिवार को जेई और उसके साथ गिरफ्तार सहयोगी को बरेली कोर्ट में पेश करेगी. जेई की गिरफ्तारी की सूचना मिलने के बाद उसके परिजन और सहयोगी भी थाने पहुंचे और आरोपी को बेकसूर बताते रहें.

आरोपी जेई अश्वनी कुमार पर एक ठेकेदार ने रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. जिसके बाद एंटी करप्शन की विशेष टीम ने शुक्रवार को आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया. ठेकेदार योगेंद्र त्यागी के मुताबिक उन्होंने मुरादाबाद में कुछ आवासीय भवनों के निर्माण का ठेका लिया था. जिसके बाद जलकल विभाग पर उनका 29 लाख रुपया बकाया था. बकाया भुगतान के लिए वह कई दिनों से कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे लेकिन जेई अश्वनी कुमार उनसे लगातार रिश्वत की मांग करते रहे.

आरोपी जेई और सहयोगी सुपरवाइजर पवन को गिरफ्तार कर सिविल लाइन थाने लाया गया. यहां उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एंटी करप्शन टीम ने आरोपियों के पास से केमिकल लगे पचास हजार रुपये भी बरामद किए हैं. बरामद नोटों को सीलबंद कर साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में पेश किया जाएगा. एंटी करप्शन टीम प्रभारी के मुताबिक आरोपी के खिलाफ रंगे हाथ गिरफ्तारी से पहले जांच की गई थी, जिसमें आरोपी द्वारा रिश्वत मांगने और रिश्वत ने मिलने पर ठेकेदारों के भुगतान रोकने की बात सामने आई है.

Intro:एंकर: मुरादाबाद: मुरादाबाद जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आज एंटी करप्शन टीम ने एक जूनियर इंजीनियर और जसके साथी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपी जेई एक ठेकेदार के 29 लाख रुपये भुगतान करने के बदले पचास हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था. जेई के कार्यालय में पीड़ित ठेकेदार के साथ पहुंची टीम ने रिश्वत की रकम लेते हुए जेई और सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया है. जेई के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. एंटी करप्शन टीम कल जेई और उसके साथ गिरफ्तार सहयोगी को बरेली कोर्ट में पेश करेगी. जेई की गिरफ्तारी की सूचना मिलने के बाद उसके परिजन और सहयोगी भी थाने पहुंचे और आरोपी को बेकसूर बताते रहें


Body:वीओ वन: मुरादाबाद जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित टीडीआई सिटी में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया जब जलकल विभाग के कार्यालय से एंटी करप्शन की टीम जेई अश्वनी कुमार को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी. आरोपी जेई अश्वनी कुमार पर एक ठेकेदार ने रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था जिसके बाद एंटी करप्शन की विशेष टीम ने आज आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया. ठेकेदार योगेंद्र त्यागी के मुताबिक उन्होंने मुरादाबाद में कुछ आवासीय भवनों के निर्माण का ठेका लिया था जिसके बाद जलकल विभाग पर उनका 29 लाख रुपया बकाया था . बकाया भुगतान के लिए वह कई दिनों से कार्यालय के चक्कर लगा रहें थे लेकिन जेई अश्वनी कुमार उनसे लगातार रिश्वत की मांग करते रहें. ठेकेदार ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से की जिसके बाद आज टीम ने उनको एक सहयोगी पवन के साथ गिरफ्तार कर लिया.
बाईट: अब्दुल रज्जाक: टीम प्रभारी
वीओ टू: आरोपी जेई और सहयोगी सुपरवाइजर पवन को गिरफ्तार कर सिविल लाइन थाने लाया गया जहां इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एंटी करप्शन टीम ने आरोपियों के पास से कैमिकल लगे पचास हजार रुपये भी बरामद किए है. बरामद नोटों को सीलबंद कर साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में पेश किया जाएगा. एंटी करप्शन टीम प्रभारी के मुताबिक आरोपी दरोगा के खिलाफ रंगे हाथ गिरफ्तारी से पहले जांच की गई थी जिसमें आरोपी द्वारा रिश्वत मांगने और रिश्वत ने मिलने पर ठेकेदारों के भुगतान रोकने की बात सामने आई है.
बाईट: अब्दुल रज्जाक: एंटी करप्शन टीम प्रभारी


Conclusion:वीओ तीन: जेई अश्वनी कुमार की गिरफ्तारी के बाद उनके परिजन और कई साथी थाने पहुंचे और पीड़ित ठेकेदार पर साजिशन फंसाने का भी आरोप लगाते दिखें. एंटी करप्शन टीम आरोपी और सहयोगी को कल कोर्ट में पेश करेगी. जलकल विभाग में जेई की गिरफ्तारी के बाद हड़कम्प मचा हुआ है.
भुवन चन्द्र
ईटीवी भारत
मुरादाबाद
9634544417

ABOUT THE AUTHOR

...view details