उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तालाब में नहाने गए दो चचेरे भाइयों की डूबकर मौत, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया शोक व्यक्त

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 11, 2023, 10:15 PM IST

यूपी के मिर्जापुर में एक तालाब में दो बच्चों की डूबकर मौत (Two cousins drowning in mirzapur ) हो गई. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया (Union Minister Anupriya Pate) पटेल ने शोक व्यक्त करते हुए परिवार को हर संभव मदद देने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है. mirzapur

मिर्जापुर में दो चचरे भाई तालाब में डूबे
मिर्जापुर में दो चचरे भाई तालाब में डूबे

मिर्जापुर: लालगंज थाना क्षेत्र में तालाब में नहाते समय दो चचेरे मासूम भाइयों की डूबकर मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी बच्चों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. इसके साथ ही जिला प्रशासन को परिवार को हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक लालगंज थाना क्षेत्र के पगार गांव निवासी लालता का 9 वर्षीय बेटा सोनू और सत्तन का 9 वर्षीय बेटा संदीप दोपहर गांव के ही तालाब में स्नान करने गए थे. काफी देर तक दोनों घर वापस न आने पर परिजन खोजबीन में जुट गए. परिजनों को लगा दोनों कहीं घूम रहे होंगे. इसी दौरान दोपहर दो बजे गांव की बच्ची गुड्डी ने तालाब में बच्चों को उतराए हुए देखा तो दौड़कर परिजनों को बताया. परिजन और ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच कर दोनों को तालाब से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुचाया. जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया है.

इस तालाब में मिला बच्चों का शव.

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज में पांच किशोर गंगा में डूबे, दोस्त को बचाने उतरे तो बहा ले गईं लहरें

वहीं घटना की जानकारी मिलती ही मिर्जापुर की संसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने दो मासूम बच्चों के डूबने पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि इस दुःख की घड़ी में शोक संतप्त परिजनों की प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करती हूं. साथ ही केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस मामले में जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को आवश्यक सहयोग करने का निर्देश दिया है. कहा कि पीड़ित परिवार का हर संभव मदद की जाएगी.

घटना की जानकारी होते ही लालगंज क्षेत्राधिकार मंजरी राव पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर निरीक्षण किया और परिजनों से बात की. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा दोनों मासूम बच्चे तालाब में नहाने गए थे. इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से डूबने से मौत हो गई है. दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-Banda News: तालाब के गहरे पानी में नहाने के दौरान डूबे सगे भाई-बहन, दोनों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details