उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर गैंगरेप और हत्या मामला : पीड़ित परिजनों से मिलीं निर्भया कांड की वकील सीमा कुशवाहा

By

Published : Dec 30, 2021, 11:02 PM IST

Updated : Dec 31, 2021, 12:07 PM IST

मिर्जापुर में नौ साल की मासूम बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या से दुखी शहरवासियों ने गुरुवार की शाम कैंडल मार्च निकाला. इस कैंडल मार्च में निर्भया कांड में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने वाली सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा कुशवाहा भी मौजूद रहीं.

मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के बाद उसकी हत्या से दुखी शहरवासियों ने कैंडल मार्च निकाला
मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के बाद उसकी हत्या से दुखी शहरवासियों ने कैंडल मार्च निकाला

मिर्जापुर: नौ साल की मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के बाद उसकी हत्या से नाराज शहरवासियों ने गुरुवार की शाम कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान लोगों ने पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग के साथ आरोपियों को फांसी देने की मांग की. वहीं इस कैंडल मार्च में निर्भया कांड में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने वाली सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा कुशवाहा भी मौजूद रहीं.

बता दें कि बीते 26 दिसंबर को जिले की एक नौ साल की मासूम के साथ गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा कुशवाहा ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इसके बाद भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाला. यह मार्च तेलियागंज से होते हुए डंकिनगंज चौराहा, चिनिहवा इनारा, पेहटी का चौराहा और पक्की सराय से होकर घंटाघर पहुंचकर समाप्त हुआ.

सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा कुशवाहा

इस दौरान लोगों ने हाथों में पोस्टर लेकर आरोपियों को फांसी देने और मृतक मासूम को न्याय देने की मांग की. कैंडल मार्च में वकील सीमा कुशवाहा भी मौजूद रहीं. पीड़ित परिजनों से मिलने दिल्ली से मिर्जापुर पहुचीं सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि पीड़ित परिजनों को हर संभव मदद दिलायी जाएगी.

यह भी पढ़ें- शर्मनाक : घर में घुसकर महिला के साथ दो लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि जिले में आने का मकसद पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाना और समाज को जगाना है. उन्होंने कहा कि आखिर कब तक रेप और गैंगरेप की घटनाएं होती रहेंगी. उन्होंने कहा कि अपराधियों को सजा मिलने में विलंब के चलते अपराधियों में डर का माहौल नहीं बन पा रहा है.

वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि रेप में सजा-ए-मौत का प्रावधान किया गया है, इसके बावजूद दिल्ली की निर्भया कांड के बाद हाथरस, कानपुर, शाहजहांपुर और सीतापुर समेत कई जगहों पर रेप और हत्या की वारदात हुई हैं. लोगों को जागरूक करने की जरूरत है और सरकार को और कड़े कदम उठाने की जरूरत है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 31, 2021, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details