उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Hut Caught Fire In Mirzapur: दबंगों ने किसान की झोपड़ी में लगाई आग, 33 मवेशी जले

By

Published : Jan 17, 2023, 7:13 PM IST

दबंगों ने पशुपालक किसान की झोपड़ी में लगाई आग

मिर्जापुर में एक किसान की पशुओं के रहने वाली झोपड़ी में दबंगों ने आग लगा दी. जिसमें 28 बकरियां और 5 भैंस के बच्चे जल गए. पुलिस तहरीर के आधार पर कार्रवाई कर रही है.

मिर्जापुर: जिले के पड़री थाना क्षेत्र के भरपुरा गांव में सोमवार रात दबंगों ने एक पशुपालक किसान की झोपड़ी में आग लगा दी. जिससे 28 बकरियों सहित भैंस के 5 बच्चों की जलकर मौत हो गई. वहीं, आग में झुलसे पशुओं को इलाज किया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल की निरीक्षण कर कार्रवाई में जुटी हुई है.

दबंगों ने पशुपालक किसान की झोपड़ी में लगाई आग

भरपुरा गांव पशुपालक नजीर के मुताबिक में सोमवार देर रात को पुरानी रंजिश के चलते कुछ दबंगों ने जानवरों की रहने वाली झोपड़ी में आग लगा दी. शोरगुल सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो जानवरों की झोपड़ी में आग लगी विकराल रूप धारण कर चुकी थी. लोगों ने पशुओं को बचाने का प्रयास किया. पशुओं की झोपड़ी में लगी आग को बुझाने के लिए ग्रामीण पानी डालने लगे. लेकिन झोपड़ी में लगी आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. झोपड़ी में पाले गए बकरी और भैंस के बच्चे आग की चपेट में आ गए. जिससे 28 बकरियां और भैंस के 5 बच्चों की जलने से मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 25 बकरियों और 4 भैंसों को बचा लिया गया. आग में झुलसे जानवरों का इला पशु चिकित्सक के द्वारा किया जा रहा है.

सीओ सदर शैलेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच करने में जुटी हुई है. जबकि पशु चिकित्सक झुलसे पशुओं का इलाज कर रहे हैं. पशुपालक किसान भी आंशिक रूप से झुलस गया है. उसका भी उपचार किया जा रहा है. तहरीर मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:आग की चपेट में आकर 4 घर जलकर खाक, खाना बनाते समय लगी थी आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details