उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर : गांव से अपहरण कर तीन महीने तक बंधक बनाकर महिला से गैंगरेप, मृत समझकर छोड़कर भागे आरोपी

By

Published : Jun 28, 2021, 8:40 AM IST

पुलिस ने 23 जून को पीएचसी पटेरा में महिला को भर्ती कराया. होश आने पर महिला को पति को सौंप दिया गया. मगर दोबारा तबीयत खराब होने पर बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने जिला मंडली अस्पताल रेफर कर दिया.

मिर्जापुर : गांव से अपहरण कर तीन महीने तक बंधक बनाकर महिला से गैंगरेप, मृत समझकर छोड़कर भागे आरोपी
मिर्जापुर : गांव से अपहरण कर तीन महीने तक बंधक बनाकर महिला से गैंगरेप, मृत समझकर छोड़कर भागे आरोपी

मिर्जापुर :लालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला का अपहरण कर तीन महीने तक जंगल मे बंधक बनाकर गैंगरेप का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. हालात खराब होने पर महिला को मारने पीटने लगे और मृत समझकर छोड़ कर चले गए. जंगल में कुछ चरवाहे पशु चराने गए तो महिला को अचेत अवस्था में देखा. इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने 23 जून को पीएचसी पटेरा में भर्ती कराया.

होश आने पर महिला को पति को सौंप दिया गया. मगर दोबारा तबीयत खराब होने पर बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने जिला मंडली अस्पताल रेफर कर दिया. कोई कार्रवाई न होने पर परिजनों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की. इस पर देर रात पुलिस सक्रिय हुई. पुलिस अधीक्षक ने मंडली अस्पताल पहुंचकर पीड़िता से घटना के बारे में जानकारी ली है.

यह भी पढ़ें :मिर्जापुर और गाजीपुर में आकाशीय बिजली से तीन की मौत


बताया जाता है कि महिला एक मार्च को लापता हुई थी. उसके बाद उसके पति ने लालगंज थाने में उसकी गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया था. सात जून को महिला पटेहरा इलाके में अचेत अवस्था में मिली. उसे चरवाहों की सूचना पर पुलिस ने पटेहरा पीएससी में अज्ञात के रूप में भर्ती कराया था. होश आने पर उससे जानकारी ली गई. पहचान होने के बाद उसके पति को बुलाकर घर भेज दिया गया.

23 जून को महिला की तबीयत खराब होने पर पति ने उसे जिला मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. महिला का आरोप है कि एक मार्च को गांव का एक युवक उसे गाड़ी में बैठाकर जंगल में ले गया और बंधक बना लिया. उसके साथ तीन और लोगों भी थे. उसके साथ तीन महीने तक दुष्कर्म किया और मारा पीटा. मृत समझकर उसे छोड़कर सभी फरार हो गए हैं.

महिला के पति का पुलिस पर बड़ा आरोप है. उसका कहना है कि संत नगर चौकी में शिकायत की तो पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. जब मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत की गयी तो रविवार रात मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह मंडलीय अस्पताल पहुंचे.

महिला थाना प्रभारी सीमा सिंह ने पत्नी से बयान लिया. पति ने कार्रवाई की मांग की है. पूरे मामले में एसपी अजय कुमार ने कहा कि पीड़िता दुष्कर्म का आरोप लगा रही है. जांच की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details