उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल पर गिरी आकाशीय बिजली, 7 छात्र-छात्राएं झुलसे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 11, 2023, 11:54 AM IST

Updated : Sep 11, 2023, 12:14 PM IST

मिर्जापुर में जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में आकाशीय बिजली गिरने से 7 छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से झुलस गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Mirzapur Patehra kla
Mirzapur Patehra kla

मिर्जापुर:जनपद के पटेहरा कला स्थितजवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल के परिसर में आकाशीय बिजली गिर गई. इस दौरान विद्यालय के 7 छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से झुलस गए. स्कूल प्रशासन द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना पर नायब तहसीलदार भी अस्पताल पहुंच गए.


मिर्जापुर जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर एसपी त्रिपाठी ने बताया कि रविवार की देर शाम तेज आंधी पानी के दौरान विद्यालय के पास आकाशीय बिजली गिर गई. इस आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हॉस्टल का एक छात्र और 6 छात्राएं गंभीर रुप से झुलस गए. उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटेहरा में भर्ती कराया गया है. घायलों आदर्श, रिया, चांदनी, आकांक्षा, आदिति, शिवांशी और नैंसी झुलसे हुए पहुंचे दी. सभी का इलाज चल रहा है. सभी छात्र-छात्राएं ठीक हैं. उन्होंने बताया कि इस आकाशीय बिजली की चपेट में आने से विद्यालय के कई उपकरण भी जल गए.

पटेहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. वाजिद जमील ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आए एक विद्यालय के 7 बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. अस्पताल में बच्चों की देखभाल के लिए विद्यालय के यूएन श्रीवास्तव, विपिन कुमार सिंह रामलखन मौर्य, ज्योति श्रीवास्तव , वेदप्रकाश के साथ तमाम स्टॉप मौजूद हैं. हादसे की जानकारी पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार बिंदु नंदन सिंह को अस्पताल भेजकर बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली है.


यह भी पढ़ें- सोनभद्र में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 3 घायल


यह भी पढ़ें- बारिश में कच्चा मकान ढहा, मलबे में दबकर दो सगे भाइयों की मौत

Last Updated : Sep 11, 2023, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details