उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छप्पर में आग लगने से बच्चे की जलकर मौत

By

Published : Apr 6, 2021, 10:28 PM IST

मिर्जापुर जिले के पड़री थाना क्षेत्र में आग की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई. महिला बच्चे को छप्पर में अकेला सुलाकर बाहर से दरवाजा बंदकर चली गई थी.

सोते हुए बच्चे की आग में जलकर मौत
सोते हुए बच्चे की आग में जलकर मौत

मिर्जापुर: गर्मी के दिनों में आगजनी की घटनाएं शुरू हो जाती हैं. इसी के तहत जिले के पड़री थाना क्षेत्र के जरहा गांव में आग की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

रामकैलाश गुजरात में रहकर मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन करता है. उसकी पत्नी शीला देवी घर पर रहती है. 10 वर्षीय बेटे शिवम को छप्पर में अकेला सुलाकर बाहर से दरवाजा बंदकर रेक्शा गांव अपनी बहन के यहां मिलने चली गई थी. इसी बीच छप्पर में अचानक आग लग गई. बाहर से दरवाजा बंद होने के कारण बच्चा बाहर नहीं निकल पाया. बच्चा बाहर निकलने की कोशिश करता रहा, लेकिन इस बीच तब तक आग पूरे मड़हे को अपनी चपेट में ले चुकी थी. बच्चे के शोर को सुनकर ग्रामीण जब तक पहुंचते, तब तक बच्चा आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो चुका था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

दो बहनों में था अकेला भाई

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष वेंकटेश तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं, फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई, लेकिन तब तक काफी देर होने के कारण बच्चे की मौत हो चुकी थी. शिवम दो बहनों में अकेला भाई था. बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. फिलहाल, पुलिस आग के कारणों का पता लगाने में जुटी है.

इसे भी पढ़ें-मैनपुरी: पुरानी रंजिश में घर में लगाई आग, 3 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details