उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर: बसपा पदाधिकारियों ने रुपये लेकर भी नहीं दिए टिकट, कार्यकर्ताओं ने लगाई SP से गुहार

By

Published : Nov 9, 2021, 11:44 AM IST

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर बहुजन समाज पार्टी पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लग रहा है और ये आरोप भी पार्टी के कार्यकर्ता ही लगा रहे हैं. शिकायतकर्ता बसपा कार्यकर्ताओं की मानें तो उन्हें पंचायत चुनाव में बसपा का टिकट देने के नाम पर उनसे पार्टी के पदाधिकारियों ने एक लाख से लेकर तीन लाख रुपये लिए और आखिरकार उन्हें टिकट भी नहीं दिए.

बसपा पदाधिकारियों पर लगा पैसे लेने का आरोप
बसपा पदाधिकारियों पर लगा पैसे लेने का आरोप

मिर्जापुर: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर बहुजन समाज पार्टी पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लग रहा है और ये आरोप भी पार्टी के कार्यकर्ता ही लगा रहे हैं. शिकायतकर्ता बसपा कार्यकर्ताओं की मानें तो उन्हें पंचायत चुनाव में बसपा का टिकट देने के नाम पर उनसे पार्टी के पदाधिकारियों ने एक लाख से लेकर तीन लाख रुपये लिए और आखिरकार उन्हें टिकट भी नहीं दिए. वहीं, रुपये लेने के बाद भी टिकट न मिलने से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने बसपा पदाधिकारियों के खिलाफ मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक को सोमवार को पत्रक सौंप कर पैसे वापस दिलाने की मांग की.

इधर, एसपी को पत्र देने पहुंचे बसपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में टिकट देने के लिए बहुजन समाज पार्टी के पदाधिकारी गुड्डू राम मुख्य सेक्टर प्रभारी मिर्जापुर मंडल व राज कुमार भारती जिला अध्यक्ष बसपा ने जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में टिकट के नाम पर हम लोगों से पैसे लिए और टिकट भी नहीं दिए. अब जब हम हमारा पैसा वापस मांग रहे हैं तो वो आनाकानी कर रहे हैं.

बसपा पदाधिकारियों पर लगा पैसे लेने का आरोप

इसे भी पढ़ें -आज बदायूं-शाहजहांपुर में योगी, लखनऊ से बीजेपी को निशाने पर लेंगे अखिलेश

वहीं, पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर सोमवार को पहुंचे बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता उनसे टिकट के नाम पर लाखों रुपये लिए हैं, लेकिन टिकट देने की बारी आई तो उन्होंने टिकट भी नहीं दिए. ऐसे में जब पैसे की मांग की जा रही है तो अब पैसे भी वापस नहीं कर रहे हैं.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य चुनाव के वक्त कहा गया था कि आप पैसा दे दीजिए आप को टिकट मिल जाएगा. हम सभी ने पैसे दे दिए न तो हमें टिकट मिला और न ही हमारे पैसे वापस मिल रहे हैं. पैसा देने वालों में केवल एक नहीं, बल्कि तीन लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर उक्त मामले की शिकायत की किए हैं.

बसपा पदाधिकारियों पर लगा पैसे लेने का आरोप

इसे भी पढ़ें -आज खीर खाकर शुरू होगा छठ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास, पहला अर्घ्य कल

जानकारी के मुताबिक जिन लोगों से पैसे लिए गए हैं उनके नाम क्रमश: बच्चा लाल परेड नगर पंचायत कछवा से एक लाख, अमरनाथ गांगपुर चुनार से दो लाख और जय प्रकाश दुबे डोमन पुर कछवा से तीन लाख लिए गए हैं. एसपी कार्यालय पहुंचे बसपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि दो अप्रैल को पार्टी कार्यालय भरुहना में बहुजन समाज पार्टी के पदाधिकारी गुड्डू राम मुख्य सेक्टर प्रभारी मिर्जापुर मंडल व राज कुमार भारती जिला अध्यक्ष बसपा को उन लोगों ने रुपये दिए थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details