उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: लूट का सोना खरीदने वाले दो ज्वैलर्स गिरफ्तार

By

Published : Nov 30, 2019, 11:29 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पुलिस ने दो सर्राफा कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि ये सर्राफा व्यापारी बदमाशों की एक गिरोह में शामिल थे, जो गहने लूटने के बाद उन्हें गलाकर इन सर्राफा व्यापारियों को बेंचते थे.

etv bharat
पुलिस ने दो सर्राफा व्यापारियों को किया गिरफ्तार.

मेरठ: यूपी समेत अन्य राज्यों में सर्राफा कारोबारियों को लूटने वाले गिरोह के एक बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया. पूछताछ में बदमाश ने उन दो ज्वैलर्स के नाम भी बताए जो लूटा गया सोना खरीदकर उसे गला देते थे. पुलिस ने आरोपी दोनों ज्वैलर्स को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरोह के दो शातिर बदमाश बाप और बेटे को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

पुलिस ने दो सर्राफा व्यापारियों को किया गिरफ्तार.

गुरूवार को पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया, जो पुलिस की वर्दी पहनकर सर्राफा कारो​बारियों को निशाना बनाकर लूटते थे. पुलिस ने इस गिरोह के शातिर बदमाश बाप और बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. गुरूवार देर रात इस गिरोह के एक अन्य सदस्य को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया. गिरफ्तार बदमाश का नाम राशिद निवासी शामली बताया गया.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी में बाघ के हमले से किसान की मौत

शुक्रवार को एसएसपी अजय साहनी ने पुलिस लाइन में बताया कि राशिद एक शातिर बदमाश है और उस पर डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. राशिद पर 25 हजार का इनाम भी घोषित है. राशिद से पूछताछ के आधार पर सर्राफा बाजार में कारोबार करने वाले दीपक और संदीप उर्फ बिट्टन को भी गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपी गिरोह के सदस्यों से ठगी और लूट का सोना खरीदते थे. बाद में उसे गलाकर सोने के बिस्किट बनाकर उसे दूसरे ज्वैलर्स को बेच देते थे. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details