उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में तेल माफियाओं पर छापेमारी, भारी मात्रा डीजल-पेट्रोल बरामद

By

Published : Dec 29, 2022, 1:51 PM IST

मेरठ जिला प्रशासन(Meerut District Administration) ने मिलावटी तेल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. आपूर्ति विभाग की टीम ने अवैध डीजल पेट्रोल की दुकान पर छापेमारी करके बड़ी मात्रा में मिलावटी डीजल-पेट्रोल बरामद किया है.

etv bharat
मिलावटी तेल

जिला आपूर्ति अधिकारी विनय कुमार

मेरठः जिला प्रशासन ने तेल माफियाओं पर बड़ा एक्शन लिया है. मिलावटी तेल(adulterated oil) बेचने वालों पर कार्रवाई का चाबुक चलाया गया है. जिला आपूर्ति विभाग (District Supply Department) ने छापा मारकर भारी मात्रा में मिलावटी तेल और तेल बेचने के उपकरण बरामद किए हैं. हालांकि अभी आपूर्ति विभाग इस मामले की जांच पड़ताल में जुटा है. कुछ सफेदपोश लोगों के नाम भी तेल के खेल में सामने आए हैं.

किठौर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर इलाके में आपूर्ति विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह बशीर खान की अवैध डीजल पेट्रोल की दुकान पर छापेमारी की. इस दौरान आपूर्ति विभाग ने बशीर खान और उसके बेटे फेजी द्वारा संचालित दुकान से मिलावटी डीजल-पेट्रोल (adulterated diesel-petrol) बड़ी मात्रा में बरामद किया. बताया जा रहा है कि बशीर खान व उसका बेटा फैजी खान भाजपा से जुड़े हैं. इसी की आड़ में अवैध धंधा कर रहे थे. करीब एक माह पहले भी आपूर्ति विभाग ने मेरठ में मिलावटी डीजल व पेट्रोल की शिकायत पर पेट्रोल पंपों पर कार्रवाई की थी. इस दौरान टीम ने कुछ पेट्रोल पंपों को सील करते हुए लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट शासन को भेजी थी.

जिला आपूर्ति अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि शाहजहांपुर में टीम ने छापेमारी की. आरोपी पिता-पुत्र की दुकान से बड़ी मात्रा में मिलावटी डीजल-पेट्रोल मिला है. छापेमारी के दौरान आरोपी खुद को भाजपा नेता बताकर रौब झाड़ रहे थे, लेकिन टीम ने सख्ती दिखाई और अवैध काम करने वालों पर शिकंजा कस दिया है. हालांकि इस मामले में अभी एफआईआर के लिए आपूर्ति विभाग ने कोई तहरीर नहीं दी है.

फिलहाल आपूर्ति विभाग की टीम जांच में जुटी हैं, ताकि तेल के खेल से जुड़े अन्य अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सके. आपको बता दें कि मेरठ में हाल ही में न्यारा पेट्रोल पंप पर मिलावटी तेल और घटतौली का खुलासा हुआ था. इसके पहले पेट्रोल पंप की मशीनों में चिप से घटतौली का खुलासा किया गया था.

पढ़ेंः बिना लाइसेंस के बेकरी पर बन रहे केक, खाद्य टीम की छापेमारी में हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details