उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोमेंद्र तोमर बने योगी 2.0 में राज्यमंत्री, दक्षिण विधानसभा से दूसरी बार जीते थे चुनाव

By

Published : Mar 26, 2022, 3:01 PM IST

जनपद के दक्षिण विधानसभा से दूसरी बार चुनाव जीतकर विधायक बने सोमेंद्र तोमर को योगी 2.0 सरकार में मंत्री बनाया गया है. मेरठ के दो विधायकों को योगी मंत्रिमंडल में जगह मिलने से जिले में खुशी की लहर है. सोमेंद्र तोमर को राज्यमंत्री बनाए जाने से समर्थकों में बेहद खुशी है.

etv bharat
सोमेंद्र तोमर बने योगी 2.0

मेरठ.दक्षिण विधानसभा से दूसरी बार चुनाव जीतकर विधायक बने सोमेंद्र तोमर को योगी 2.0 सरकार में मंत्री बनाया गया है. इस बार मेरठ में बीजेपी का प्रदर्शन खराब रहा है लेकिन उसके बावजूद मेरठ के दो विधायकों को योगी मंत्रिमंडल में जगह मिलने से जिले में खुशी की लहर है. खासकर सोमेंद्र तोमर को राज्यमंत्री बनाए जाने से समर्थकों में बेहद खुशी है.

प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. मेरठ के दो विधायकों को भी मंत्रिमंडल में बतौर राज्यमंत्री जगह मिल गई है. दक्षिण विधानसभा से दूसरी बार जीतकर विधायक बने सोमेंद्र तोमर के समर्थकों में काफी खुशी है. गौरतलब है कि सोमेंद्र तोमर पहली बार मंत्री बनाए गए हैं लेकिन हस्तिनापुर विधानसभा सीट से दूरी बार विधायक चुने गए.

बीजेपी विधायक योगेन्द्र को मिला हैट्रिक का इनाम, योगी मंत्रिमण्डल में बनाए गए मंत्री

सोमेंद्र तोमर छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं. सोमेंद्र तोमर को योगी मंत्रिमंडल में नए चेहरे के तौर पर देखा जा रहा है. शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई है. सोमेंद्र एबीवीपी और भारतीय जनता युवा मोर्चा से भी लंबे समय तक जुड़े रहे है. 2012 में पहली बार सोमेंद्र को भाजपा ने टिकट दिया था लेकिन फिर उनका टिकट बदल दिया गया था.

सोमेंद्र को बाद में 2017 में टिकट मिला और त्रिकोणीय मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की थी. इस बार 2022 में हुए चुनाव में उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी आदिल चौधरी को हराया. वहीं, इसी जीत का उन्हें राज्यमंत्री के तौर पर इनाम भी मिला है. सोमेंद्र मूल रूप में बागपत के खैली गांव के निवासी हैं. हालांकि लंबे अरसे से मेरठ के शास्त्रीनगर में रहते हैं. उनके पिता महेंद्र सिंह तोमर प्रधानाचार्य पद से रिटायर हैं.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details