उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी, 2 करोड़ कीमत के 6 घर कुर्क

By

Published : Apr 3, 2023, 9:59 PM IST

मेरठ में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी है. पुलिस ने सोमवार को क्या कार्रवाई की चलिए जानते हैं.

Etv bahrat
पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी, करीब 2 करोड़ कीमत के 6 घर किए गए कुर्क

मेरठः सोनभद्र जेल में बंद पूर्व मंत्री और मीट कारोबारी याकूब कुरैशी के मेरठ में 6 मकानों को पुलिस ने कुर्क कर दिया. सोमवार को पुलिस ने यह कार्रवाई की.अब तक पुलिस पूर्व मंत्री की करीब 26 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति को कुर्क कर चुकी है.

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई लगातार जारी है. कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को पुलिस ने पूर्व मंत्री के पहले से चिन्हित 6 घरों की कुर्क करने की कार्रवाई की. इस मौके पर सीओ किठौर के नेतृत्व में पूर्व मंत्री के अलग 6 घरों को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस के द्वारा अमल में लाई गई. पुलिस क्षेत्राधिकारी रुपाली राय ने मीडिया को बताया कि करीब दो करोड़ रुपये कीमत के 6 मकान पुलिस ने सोमवार को कुर्क किए हैं.


गौरतलब है कि पूर्व मंत्री याकूब और उनके परिवार की करीब 31 करोड़ रुपये की संपत्ति चिन्हित की गई थी. कोतवाली क्षेत्र के सराय बहलीम इलाके में याकूब के मकान आज कुर्क किए गए थे. गौरतलब है कि पूर्व मंत्री पर अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में कार्रवाई 30 मार्च 2022 को की गई थी. इसके बाद याकूब कुरैशी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज है. सीओ रुपाली रॉय ने बताया कि पूर्व मंत्री याकूब एंड फैमिली की लग्जरी गाड़ियों और देहात क्षेत्र स्थित कुछ अन्य संपत्ति को भी जल्द ही कुर्क किया जाएगा. कुर्की की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

ये भी पढ़ेंः अतीक अहमद के पांच गुर्गों की पुलिस को मिली छह घंटे की कस्टडी रिमांड

ABOUT THE AUTHOR

...view details