उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, बोले- पुलिस ने दबाव में दर्ज किए मुकदमे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 20, 2023, 3:49 PM IST

हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही को गुंडा एक्ट मामले में हाईकोर्ट से राहत मिली है. सचिन ने पुलिस-प्रशासन पर आरोप लगाया है कि किसी दबाव में आकर उन पर कार्रवाई की जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ में सचिन सिरोही ने पुलिस प्रशासन पर दबाव में मुकदमे दर्ज करने का आरोप लगाया.

मेरठ :पुलिस-प्रशासन के हमेशा रडार पर रहने वाले हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही को बड़ी राहत मिल गई है. सचिन लगे गुंडा एक्ट को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था, वहीं अब एसीएम कोर्ट में चल रही मुचलका पाबंदी की कार्रवाई को भी पुलिस की ओर से साक्ष्य मुहैया न कराने पर खारिज कर दिया गया है. हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने आरोप लगाया है कि कुछ अधिकारी दवाब में आकर उनपर कार्रवाई कर रहे हैं. वे आगे भी हिदुओं की लड़ाई लड़ते रहेंगे.

मेरठ के हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही पर मेरठ में गुंडा एक्ट और जिलाबदर की कार्रवाई पूर्व में पुलिस की तरफ से की गई थी. इस कार्रवाई को लेकर सचिन सिरोही के पक्ष में स्वामी यति नरसिंहानंद ने भी विरोध किया था. जिसके बाद सचिन ने हाईकोर्ट का रुख किया था. वहां उन्हें हाईकोर्ट से बड़ी राहत यह मिली कि उन पर लगे गुंडा एक्ट को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया. वहीं अब एसीएम कोर्ट में चल रही मुचलका पाबंदी की कार्रवाई को भी पुलिस की ओर से साक्ष्य मुहैया न कराने के अभाव में खारिज कर दिया गया है.

इस बारे में सचिन सिरोही ने कहा कि वह एक हिंदूवादी व्यक्ति हैं और उनकी विचारधारा हिंदुत्व के साथ है. कहा कि वह मानते हैं कि जब कोई व्यक्ति सच की लड़ाई लड़ता है तो उसे परेशानियां होती हैं. कहा कि उन पर पिछले 2 साल में आठ मुकदमे केवल हिंदू हित की बात कहने और हिंदुओं के साथ खडे़ होने पर दर्ज किए गए हैं. वह कहते हैं कि वह आज तक हैरान हैं कि उन्हें AIMIM चीफ ओवैसी का पुतला जलाने पर भी 10 दिन के लिए जेल जाना पड़ा था. कहा कि उसके बाद बीते माह 30 नवंबर को उन्हें गुंडा एक्ट की कार्रवाई का नोटिस दिया गया था.

कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अच्छा शासन चला रहे हैं, लेकिन पुलिस और प्रशासन हिंदुओं की आवाज को दबाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने पूरा विषय मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी दिया है. सचिन कहते हैं कि उनके खिलाफ जो कुछ भी हो रहा है, वह राजनितिक साजिश के तहत है. जो अधिकारी इस तरह की गड़बड़ी कर रहे हैं, उन सभी का फीडबैक मुख्यमंत्री के पास है और भविष्य में उनके खिलाफ कार्रवाई भी तय है. कहा कि हम श्री राम के वंशज हैं और हमेशा सत्य की लड़ाई लड़ेंगे.
सचिन ने कहा कि वह भाजपा के कार्यकर्ता हैं और पूर्व में भी मेयर का चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन दावेदारों की सूची काफी लंबी थी. अब वह मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी से चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी रख रहे हैं. उन्हें लगता है कि कुछ लोगों को शायद यह निर्णय पसंद नहीं आ रहा है. कहा कि अधिकारी ऐसा किसके इशारे पर कर रहे हैं, इस बारे में वह कुछ नहीं कह नहीं सकते, लेकिन जल्द ही उनके चेहरे भी खुद ही सामने आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट खेलने पर पीटते थे पिता, CSK ने मेरठ के समीर को 8.40 करोड़ में खरीदा, अब IPL में दिखाएंगे बल्लेबाजी का दमखम

यह भी पढ़ें : Watch Video: सिपाही का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल, जमानत के कागज का वेरीफिकेशन के नाम पर मांगे थे 5 हजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details