उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुछ लोग नहीं चाहते मुस्लिम बढ़ें आगे, मदरसा सर्वे विरोध पर भड़के दानिश आजाद

By

Published : Nov 10, 2022, 8:30 PM IST

Updated : Nov 10, 2022, 8:43 PM IST

मेरठ पहुंचे अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री दानिश आजाद ने मदरसा सर्वे विरोध पर लताड़ लगाई है. दानिश आजाद ने कहा कि सर्वे का विरोध वही लोग कर रहे हैं जो नहीं चाहते कि मुस्लिम आगे बढ़ें.

minister Danish Azad
minister Danish Azad

मेरठ:उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री दानिश आजाद ने कहा है कि जिन गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की रिपोर्ट शासन को मिल रही है. उन मदरसों पर कार्रवाई करने की सरकार की कोई मंशा नहीं है. उन्होंने मदरसों के सर्वे को लेकर विपक्ष द्वारा किए जा रहे विरोध पर कहा कि विरोध वो ही लो ग कर रहे हैं जो नहीं चाहते कि मुस्लिम आगे बढ़ें.

जानकारी देते दानिश आजाद.

दरअसल, अल्पसंख्यक विभाग के राज्य मंत्री दानिश आजाद गुरुवार को मेरठ में थे. यहां मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में मदरसों के सर्वे को लेकर कहीं कोई विरोधाभास नहीं है. हालांकि जो लोग भी सर्वे का विरोध कर रहे हैं वो लोग नहीं चाहते कि मुस्लिम आगे बढ़ें. यूपी के 75 जिलों में कहीं भी सर्वे के दौरान देवबंद समेत किसी भी जिले से कहीं भी कोई शिकायत नहीं आई है. ये सबने माना है कि योगी सरकार ईमानदारी से काम कर रही है.

मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मदरसों के विषय में जो सर्वे रिपोर्ट आएगी. उसके आधार पर आगे बढ़ा जाएगा. क्या बदलाव या विकास किए जा सकते हैं. इस पर योजना बनाकर विकास करेंगे. सर्वे कराने के पीछे का मकसद ये है कि ये पता लगाया जा सके कि गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में शिक्षा व्यवस्था कैसी थी. वहां का इंफ्रास्ट्रक्चर कैसा है. जो राजनीतिक दलों के लोग सर्वे पर आवाज उठा रहे हैं. वो नहीं चाहते है कि मुस्लिम के बच्चे बेहतर शिक्षा प्राप्त कर कामयाबी हासिल करें.

इसे भी पढे़ं-मंत्री दानिश आजाद बोले, विपक्षी दल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए कर रहे मदरसों के सर्वे का विरोध

Last Updated : Nov 10, 2022, 8:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details