उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुस्लिम युवती पर युवक को भगा ले जाने का आरोप, थाने में हंगामा

By

Published : Dec 16, 2020, 4:00 PM IST

यूपी के मेरठ में लव जिहाद का मामला सामने आया है. जिसको लेकर हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओ ने थाना नौचन्दी में हंगामा किया और युवती पर युवक को भगा ले जाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

मेरठ में मुस्लिम युवती पर युवक को भगा ले जाने का आरोप.
मेरठ में मुस्लिम युवती पर युवक को भगा ले जाने का आरोप.

मेरठ: प्रदेश में योगी सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने के दावे कर रही है. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जिले के थाना नौचन्दी इलाके के शास्त्री नगर में एक हिन्दू युवक को दूसरे समुदाय की युवती के साथ घर से फरार हो गया. युवक के परिजनों ने युवक के साथ अनहोनी का आरोप लगाया है. वहीं इस मामले को लेकर हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओं थाना नौचन्दी में हंगामा किया और युवती पर युवक को भगा ले जाने का आरोप लगाया है. मामला दो समुदायों के होने के चलते पुलिस ने गंभीरता से लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. युवती के परिजनों ने भी थाने में तहरीर देकर युवक पर युवती को लेकर भागने का आरोप लगाया है.

मेरठ में मुस्लिम युवती पर युवक को भगा ले जाने का आरोप.

दो दिन पहले अचानक लपता हुए युवक और युवती
थाना नौचन्दी इलाके के शास्त्री नगर के एल ब्लॉक निवासी हरिओम मदान परचून की दुकान चलाता है. हरिओम का बेटा नमन ही ज्यादातर दुकान पर रहता था. दुकान पर एक मुस्लिम युवक केक सप्लाई करने आता था और वहीं उसकी बहन भी दुकान पर सामान खरीदने आती रहती थी. इसी बीच नमन और युवती के बीच प्रेम संबध हो गए. दो दिन पहले नमन अचानक घर से बिना बताए गायब हो गया और उसकी प्रेमिका भी लापता है. परिजनों के मुताबिक युवक घर से खाली हाथ गया है. युवक के परिजनों ने थाने में तहरीर देकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नही लगा.

हिन्दू संगठनों ने किया थाने पर हंगामा
युवक की बरामदगी को लेकर हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओ ने थाना नौचन्दी पहुंच कर न सिर्फ थाने का घेराव किया बल्कि जमकर हंगामा किया. परिजनों के साथ हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि युवती नमन को बहला फुसला कर ले गई है. उन्होंने पुलिस से युवक और युवती को बरामद करने की मांग की है. युवक के परिजनों का कहना है कि उसके बेटे के साथ किसी तरह की अनहोनी भी सकती है. युवती के परिजन उनके बेटे के साथ कुछ भी कर सकते हैं. इसलिए पुलिस को आरोपी युवती और उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. हालांकि इसके लिए पुलिस ने दो दिन का समय मांगा है.

थाना नौचन्दी में एक लड़की गायब होने का मुकदमा दर्ज किया गया है. युवती के परिजन युवक पर युवती को भगा ले जाने का आरोप लगा रहे हैं. इस मामले में लड़के के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है. दोनों युवक-युवती दोनो बालिग हैं और दोनो लापता हैं. मामले की विवेचना चल रही है, जल्द ही युवक और युवती की बरामदगी कर ली जाएगी.
-देवेंद्र सिंह, सीओ सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details