उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ के बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका, नौकरी चाहिए तो रोजगार मेले में आइए

By

Published : Jul 24, 2023, 8:40 PM IST

मेरठ में सेवायोजन दफ्तर की ओर से बड़े रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

मेरठः जिले के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. एक रोजगार मेला तो इसी माह के अंत में लगेगा. वहीं, अगस्त में तीन से चार रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे. इनमें 50 से अधिक कंपनियां प्रतिभाग करेंगी और योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे.

यह बोले सहायक निदेशक शशिभूषण उपाध्याय.

मेरठ मंडल के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की तरफ से बड़े पैमाने पर बेरोजगार युवक युवतियों के लिए रोजगार मेलों के आयोजन की तैयारी हो रही है. मेरठ मंडल के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक शशिभूषण उपाध्याय ने बताया कि सेवायोजन कार्यालय में हर माह रोजगार मेलों का आयोजन हो रहा है.

अगस्त के आखिरी सप्ताह तक कई बड़े रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि इस वर्ष एक अप्रैल से अब तक 17 से अधिक रोजगार मेले आयोजित किए जा चुके हैं. सभी ब्लॉक में रोजगार मेले आयोजित किए गए. प्रतिमाह 4 मेले तो दफ्तर में ही आयोजित किए गए. हालांकि ये मेले छोटे थे.

अगस्त में तीन बड़े रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा. 1,16 व 29 अगस्त को बड़े स्तर पर रोजगार मेले में भाग लेने के लिए 50 से अधिक कंपनियां आ रहीं हैं. इस मेले में पांच हजार से अधिक बेरोजगार भाग लेने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि इस मेले में भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए जा सकते हैं. इसके लिए सेवायोजन विभाग के पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

साथ रोजगार मेले से जुड़ी हर जानकारी इस पोर्टल पर उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि 27 जुलाई को बागपत में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि मेरठ में 39 हजार युवाओं ने सेवायोजन दफ्तर में रजिस्ट्रेशन करा रखे हैं. इनमें से दस हजार से अधिक युवाओं ने नवीनीकरण नहीं कराया है. ऐसे युवा तुरंत रजिस्ट्रेशन करा लें.

ये भी पढ़ेंः सीमा हैदर मामले में UP ATS ने बुलंदशहर से दो भाईयों को उठाया, चलाते हैं जनसेवा केंद्र

ये भी पढ़ेंः अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच करने में जुटी न्यायिक जांच आयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details